उन्नाव की बड़ी खबरे

उन्नाव की बड़ी खबरे

टैंकर की टक्कर से बाइक सवार तीन घायल


उन्नाव

आसीवन क्षेत्र के लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर आगे जा रहे चारपहिया वाहन में टैंकर चालक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर पलटने से तीन युवक घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। आसीवन थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाबाखेङा गांव निवासी चालक अजीत 25 पुत्र भोला इसी गांव निवासी अपने मित्रों राहुल 18 पुत्र नन्हा, मनोज 28 पुत्र भइयालाल के साथ मियांगंज चैराहे से घर जा रहे थे अभी लखनऊ.बांगरमऊ मार्ग बाबाखेङा गांव के पहुंचे ही थे कि बांगरमऊ की ओर से आ रहे टैंकर चालक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। घायल तीनों युवकों को गंभीर हालत में सीएचसी मियांगंज में भर्ती कराया गया।

 


बैटमिन्टन चैम्पियनशिप ने नौनिहालो ने दिखाया उत्कृष्ट खेल


उन्नाव

कृष्ण प्रकाश जगदीश प्रसाद श्रीवास्तव जिलास्तरीय बैटमिन्टन चैम्पियनशिप के दूसरे दिन स्कूल के बच्चों के मैच आज प्रातः शुरू हुये। बच्चों का खेल के प्रति लगाव आज देखते ही बनता था। देश दुनिया की खबर से अंजान नौनिहाल सुबह से स्टेडियम पहुंचने लगे। आज हुये मैच में अटल बिहारी इण्टर कालेज के बच्चों का दबदबा रहा। अण्डर 13 बालक एकल में रूद्रप्रताप ने शुभम गौतम को 10-11, 11-8, 14-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अण्डर 13 बालिका एकल में अदिति सिंह ने आर्या मिश्रा को 15-8, 15-4 से हराकर फाइनल कप जीता। अण्डर 15 बालिका एकल में 11-5, 8-11, 7-11 से ज्योति ने अदिति सिंह को हराकर फाइनल की चैम्पियनशिप जीती। अण्डर-19 सिंगल बालिका एकल में संध्या वर्मा ने संगीता कश्यप को 12-14, 10-11 से हराकर फाइनल विजेता बनी। अटल बिहारी इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य अजब सिंह व पूर्व बैडमिण्टन खिलाड़ी बिपिन सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। केपी बैडमिण्टन क्लब के सचिव अजय श्रीवास्तव ने बताया मेन्स और वेटरन का सेमीफाइनल और फाइनल कल होंगे। मैच रेफरी, रोली सरीन, दुर्गेश आनन्द ने आज सभी मैच सम्पन्न कराये।



भारत विभाजन के विरोधी थे महात्मा गांधी
सर्वोदय मण्डल की गांधी चर्चा में छात्रों ने पूंछे सवाल


उन्नाव।

सर्वोदय मंडल जन स्वधाय अभियान के तहत गांधी चर्चा का कार्यक्रम टारगेट क्लासेस कोचिंग सेंटर पूरन नगर मंे सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जिला सर्वोदय मंडल के पूर्व अध्यक्ष गांधीवादी रामशंकर ने गांधीजी के व्यक्तित्व के बारे मंे प्रकाश डालते हुये कहा कि गांधीजी भारत के विभाजन के विरोधी थे। उन्हांेने इस बात पर दुःख व्यक्त किया कि लोग गांधीजी के व्यक्तित्व को बदनाम करने पर तुले हुये है। उन्होने कहा गांधीजी का व्यक्तित्व बहुत महान था वो हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रबल समर्थक थे। इस मौके पर गांधीजी के व्यक्तित्व के बारे में कई सवाल जवाब कार्यक्रम के आयोजक रघुराज सिंह ने कोचिंग में छात्र-छात्राओ से किये। जिसमें गांधीजी का जन्म कब और कहां हुआ? गांधी जी आजादी की लड़ाई में कितने दिन जेल में रहे? क्या गांधी जी की हत्या का मुख्य कारण 55 करोड़ रुपया था? गांधी जी अगर चाहते तो भगत सिंह की फांसी रुक सकती थी? गांधी जी पर आजादी के पूर्व कितने हमले हुये थे? नाथूराम गोडसे ने 1944 में हमला क्यों किया था? गांधी जी एक धोती क्यों पहनते थे? कार्यक्रम आयोजक के इन सवालो का बच्चो ने बडे़ उत्साह से जवाब दिया। इस मौके पर जिला सर्वोदय मण्डल के महामंत्री संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि आज समाज को धर्म जाति व समुदाय के आधार पर विभाजित करने वाली ताकते गांधीजी के व्यक्तित्व के बारे में तरह तरह की भ्रांतियां फैलाकर देश के स्वाधीनता इतिहास को कलंकित करना चाहती है हमें ऐसे तत्वो से सावधान रहना होगा तथा समाज को गांधी के सिद्धांतो के अनुरूप बनाना होगा। इस मौके पर विद्यालयों के प्रबंधन राजपाल यादव, शिक्षक सत्येंद्र सिंह, रजनीकान्त उपस्थित रहे। इस मौके पर कोचिंग के विद्यार्थी तनु पटेल, आरती सविता, रमाकांत यादव, शौर्य सिंह, अनुरुद्ध वर्मा, मानशी गौतम, वसुंधरा तिवारी, शांती यादव, प्रिया शुक्ला, फरहीन बानो, धैर्य प्रजापति आदि बच्चे मुख्य रहे। बच्चों ने गांधी ज्ञान परीक्षा में भी हर्ष के साथ भाग लिया। कई प्रकार के प्रश्न पूंछे जिनके जवाब जानकर प्रसन्नता जाहिर की। 


 

पुलिसबल के साथ गश्त करते रहे एसडीएम


सफीपुर-उन्नाव

लम्बे समय से अयोध्या विवादित भूमि प्रकरण के फैसले को लेकर  सुबह से कस्बा व क्षेत्र के लोगो में फैसला आने तक हलचल मची रही। जहाँ एक ओर सड़को पर सनाटा नजर आया वही लोग अपने-अपने घरों में टीवी पर फैसले का इंतजार करते नजर आए। सुबह से ही उपजिलाधिकारी नन्हकू, क्षेत्राधिकारी पवन कुमार, प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार पाण्डे, अधिशासी अधिकारी डॉ0 अनुपम सिंह ने भारी पुलिसबल के साथ लगातार गश्त करते रहे। कोर्ट के फैसले को क्षेत्र की जनता ने सही करार देते हुए सराहा। वही पर क्षेत्र के लोग ने शांतिपूर्ण माहौल को बनाये रखा और कोर्ट का निर्णय आते ही उसका स्वागत किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 ललित कुमार, डॉ0 इकबाल अहमद अपनी टीम के साथ चिकित्सा सेवा देने के लिये तात्पर्य दिखाई दिये। क्षेत्र के सम्मानित पूर्व प्रवक्ता हिंदी लेक्चरर सूर्यप्रसाद मिश्र ने बताया माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या मामले में जो निर्णय आया है उसका हम सभी लोग खुले दिल से स्वागत करते हैं इस ऐतिहासिक फैसले से सैकड़ों वर्षों से चल रहे विवाद का पूर्णतया समाधान हो गया। हम सभी देशवासियों का कर्तव्य बनता है कि किसी भी अफवाह और झांसे में न आए, आपस में भाई चारा बनाये रखें।
अमन-शांति के लिए सड़को पर उतरे अधिकारी 


गंजमुरादाबाद-उन्नाव। आपसी सौहार्द, भाईचारा व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गंजमुरादाबाद नगर में आज भ्रमण करते उपजिलाधिकारी अक्षत वर्मा, तहसीलदार लालधर यादव, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरविन्द कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी कुंवर गौरव सिंह, चेयरमैन रामनरेश कुशवाहा, गंजमुरादाबाद चैकी इंचार्ज आरके शुक्ला, समाजसेवी गोपाल रस्तोगी, रामू शुक्ला, फजलुर्रहमान, नगर पंचायत के कर्मचारी आजाद हुसैन, सदरे आलम, राघव मिश्रा, दिनेश तिवारी, कुलदीप शर्मा, पिंकू शुक्ला, साबिर बेग सहित पुलिसबल साथ में रहा।



 

Comments