चाइनीज मांझे की बिक्री के खिलाफ मुहीम

चाइनीज मांझे की बिक्री के खिलाफ मुहीम

जयपुर से शोभित जैन की रिपोर्ट

 

जयपुर।  शहर की सड़को पर आम आदमी पार्टी चाइनीज़ मांझे की बिक्री के खिलाफ मुहिम चला रही है जिसमे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पतंग, माझो के व्यापारियों से मुलाकात कर गाँधीवादी तरीके से गुलाब का फूल भेंट कर चाइनीज मांझो की बिक्री ना करने की अपील कर रही है गत दिनों पार्टी ने जौहरी बाजार से इस मुहीम की शुरुवात की थी जिसके बाद लगातार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता माँझो के व्यापारियों से मुलाकात कर " ना बेचे ना बेचने दे " की अपील पत्र एवं गुलाब का फूल भेंट कर निवेदन कर जनजागरूकता फैला रहे है।  
आप वरिष्ठ कार्यकर्ता अमित शर्मा लियो ने बताया की चाइनीज मांझा शहर वासियो के आफत बन गई, जिसके कारण सड़को पर चलना भी दुस्वार हो गया है।  चाइनीज मांझे की चपेट में आने से शहर वासियो को जान जाने का डर सता रहा है। क्योकि चाइनीज मांझा अति घातक उपकरणों से बना है इसको बनाने में प्लास्टिक, कांच, आइरन जैसे पर्दार्थो को उपयोग में लिया जाता है जो सदैव शरीर के पहले से ही घातक है और इन से जान जाने का डर बना रहता है। गुरुवार को आम आदमी पार्टी की मुहिम से प्रेरित होकर उदय सेवा संस्थान ने भी ऐसी ही मुहीम चलाई और मालवीय नगर ,जवाहर सर्किल और आसपास के सभी पतंग व्यापारियों से अपील कर चाइनीज़ मांझा ना बेचें और न बेचने दें की बात रखी जिसका व्यापारियों ने खुलकर समर्थन किया और वादा किया की जो पर्दार्थ जनमानस की जान का दुश्मन हो उसका व्यापार हम नहीं करेंगे और ना ही करने देंगे। 
अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ ने भी आम आदमी पार्टी की इस मुहीम का समर्थन किया प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद बाकलीवाल, जिला अध्यक्ष अभिषेक सांघी और मानसरोवर संभाग अध्यक्ष कुलदीप छाबड़ा ने भी इस मुहीम को समर्थन दिया और अपने स्तर पर व्यापक जनसम्पर्क कर व्यापारीयो और आमजन को चाइनीज मांझे का उपयोग ना करने की अपील करेगी।  
अछि बात यह रही कि संभंधित थाना ने भी सहयोग किया ।
गुरुवार को उदय सेवा संस्थान के जितेंद्र अग्रवाल, स्वाति अग्रवाल, रोहित, विक्रांत, तनुज, अभिलाषा, रुकसाना सहित आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने मुहीम में भाग लेकर सम्पर्क किया। साथ ही मालवीय नगर, जवाहर सर्किल के सम्बंधित पुलिस थाने के जवानों और अधिकारियों ने भी इस मुहिम का समर्थन दिया और अपील की।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments