चाइल्ड लाइन ने आयोजित किया जागरूकता कार्यक्रम

चाइल्ड लाइन ने आयोजित किया जागरूकता कार्यक्रम

रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

रामसनेहीघाट-बाराबंकी
स्थानीय तहसील क्षेत्र में चाइल्ड लाइन जिला उपकेंद्र बनीकोडर की टीम द्वारा चाइल्ड लाइन दोस्ती सप्ताह के अन्तर्गत दरियाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेडिएंट पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम से पूर्व बाल मजदूरी, बाल शोषण, बाल तस्करी के विरोध में जागरूकता रैली व बाल श्रंखला का आयोजन किया गया।

बच्चों ने कोतवाली दरियाबाद जाकर कोतवाली प्रभारी शिवाजी व बाल कल्यांण पुलिस अधिकारी शत्रोहन वर्मा व पूरी टीम ने बच्चों को चंदन रोली लगाकर, सुरक्षा कवच बांध कर सभी बच्चों को दोस्ती का एहसास कराया।

दरियाबाद थाना की पुलिस टीम के साथ बच्चों ने रेलवे स्टेशन दरियाबाद जाकर स्टेशन मास्टर विजय सिंह को सुरक्षा कवच बांधकर दोस्ती की और प्लेटफार्म नंबर-1 पर बाल श्रंखला बनाकर बच्चों ने बाल मजदूरी, बाल शोषण, बाल तस्करी का विरोध करने का संदेश दिया।

चाइल्ड लाइन टीम लीडर अवधेश कुमार ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य बाल शोषण, बाल तस्करी, बाल मजदूरी का विरोध करने के लिए जागरूकता लाने का है व बच्चों को सुरक्षित भय मुक्त वातावरण प्रदान करना है।

रेडिएंट पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य राय यशोवर्धन वली ने चाइल्ड लाइन के कायर्क्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों की सहायता के लिए सभी को आगे आना चाहिए।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे विद्यालय के अध्यापक अभिनव, बृजेश मौर्य,

प्रियंका पांडे शशांक पांडे, रिषि सिंह लवकुश मौर्य, नरेंद्र शुक्ला चाइल्ड लाइन टीम से अखिलेश कुमार, रामकैलाश, विकास वर्मा, वंदना व दरियाबाद थाने की पुलिस का मुख्य रूप से सहयोग रहा।

Comments