कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण

विदिशा से शोभित जैन की रिपोर्ट

कलेक्टर  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने तथा जिला पंचायत सीईओ डॉ. पंकज जैन ने संयुक्त रूप से विदिशा शहर के बरईपुरा में बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण मंगलवार की सायंकाल का किया। 
    कलेक्टर  सिंह ने छात्रावासी बच्चों से संवाद स्थापित कर उन्हें शासन की मंशा के अनुरूप दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी हासिल की। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे खूब मन लगाकर पढाई करें और अपने परिवार का नाम रोशन करें। पढ़ने लिखने में कही कोई दिक्कत आती है या फिर छात्रावास में कोई असुविधा होती है तो अविलम्ब अवगत करा सकते है। इसके लिए छात्रावास की दीवारों पर अंकित टेलीफोन, मोबाइल नम्बर का उपयोग करें। जिला पंचायत सीईओ डॉ पंकज जैन ने छात्रावासी बच्चों को परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण छात्र के साथ भोजन कर किया। 
    कलेक्टर  सिंह के द्वारा जिलाधिकारियों को पूर्व में ही निर्देश दिए गए है कि भ्रमण क्षेत्रों की छात्रावासों का भी औचक निरीक्षण करे और अध्ययनरत बच्चों से संवाद स्थापित कर उन्हें दी जा रही सुविधाओं का जायजा लें। उन्होंने प्रत्येक सप्ताह भ्रमण उपरांत पालन प्रतिवेदन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के भी निर्देश प्रसारित किए है। 
    बरईपुरा की बालक छात्रावास में अचानक कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को अपने बीच पाकर छात्र अचरज हुए और उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का हाजिर जबाव देने पर कलेक्टर ने उन्हें शाबाशी दी। छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने निर्देश दिए कि बच्चों से अधिक से अधिक संवाद स्थापित कर उनकी मूलभूत समस्याओं से भी अवगत हो और उन्हें अध्यापन कार्यो में दिक्कते ना आए का समाधान करते हुए जिले के सामान्य ज्ञान से भी भलीभांति अवगत कराएं। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments