दबंगो के आगे कानून ब्यवस्था हुई नतमस्तक

दबंगो के आगे कानून ब्यवस्था हुई नतमस्तक

रिपोर्ट-डीके सिंह

टिकैतनगर-बाराबंकी
थाना टिकैतनगर क्षेत्र में दबंगो के आगे कानून व्यवस्था का कोई मतलब नहीं रह गया है और दबंगो द्वारा जबरा मारै रोवै न देय वाली कहावत चरितार्थ की जा रही है।

दबंगई का आलम यह है कि एक गरीब महिला अपने ही बैनामा ली गई जमीन पर निर्माण नहीं करवा पा रही है।

क्योकि धनाढय दबंगो द्वारा पीड़िता की जमीन में जबरन रास्ता निकालने की धमकी दी जा रही है। तभी तो नींव की खुदाई करवा रही महिला तथा मजदूरों को दबंगो ने जबरन खदेड दिया और हद तो तब हो गई जब फरियाद लेकर थाने पहुंचे महिला की सुनवाई पुलिस ने अनसुनी कर दी।

पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।
मामला थाना टिकैतनगर क्षेत्रके ग्राम बछलन पुरवा मजरे कोठरी गौरिया का है।

यहां की निवासिनी जनक दुलारी पत्नी शत्रोहन का आरोप है कि वह अत्यंत गरीब महिला है और उसके पति बाहर मजदूरी करते हैं और तब गुजारा होता है। पीड़िता का आरोप है कि उसने ससुर ने बैनामा जमीन खरीदी थी जिसमें उसने कुछ हिस्से में उसने मकान बनवाया था और शेष जमीन पड़ी हुई है।

और वह अपने शेष जमीन में मकान बनवाने के लिए नींव की खुदाई करवा रही थी तो ग्रामवासी आसाराम पुत्र बद्री ने अपने पुत्रों कल्लू लल्लू तथा सनेही ने लाठी डंडा व बल्लम तथा चाकू आदि से लैस होकर उसका घर घेर लिया तथा कार्य रूकवा कर मजदूरों व मिस्री को खदेड़ दिया और पीड़िता को गंदी गदी गालियाँ व जान से मारने की धमकी देने लगे।

पीड़िता का आरोप है कि जब उसने विपक्षीजनो को गाली देने से रोका तथा कहा कि वह अपनी जमीन पर निर्माण कार्य करवा रही तो तुम लोगों को क्या परेशानी है तो विपक्षी जन उसे गालियाँ देने लगे और कहा कि तेरे घर के बीच से हम रास्ता लेगे और यदि निर्माण कराने की कोशिश की तो पूरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा और मेरा कुछ नहीं होगा मेरी पहुंच ऊपर तक है और टिकैतनगर थाने की पुलिस का सहयोग मिल रहा है इसलिए कोई कुछ नहीं कर पाएगा और उल्टा तुम्हे परिवार सहित जान से मार दिया जाएगा और ज़बरदस्ती घर के बीचों बीच से रास्ता बना लेंगे।


पीड़िता का आरोप है कि विपक्षी दबंग किस्म के जरायम पेशा पैसे वाले वयक्ति है और अपनी दबंगई के बल पर उसके घर के बीच से रास्ता बनाना चाहते हैं। जबकि विपक्षीजनों का पुराना रास्ता जो खडंजे की ओर जाता है पहले से ही है इसके बावजूद उक्त लोग दबंगई पर आमादा है और पुलिस भी उनसे मिली हुई है।पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

Comments