20 वर्ष में जो काम नहीं कर पाए पुराने पार्षद वह कर दिखाएंगे पार्षद मनोज अवस्थी कहा नगर आयुक्त गए तेल लेने

20 वर्ष में जो काम नहीं कर पाए पुराने पार्षद वह कर दिखाएंगे पार्षद मनोज अवस्थी कहा नगर आयुक्त गए तेल लेने

20 वर्ष में जो काम नहीं कर पाए पार्षद वह कर दिखाएंगे पार्षद मनोज अवस्थी


लखनऊ:- भारत 

अजय यादव 

बीजेपी पार्षद ने दिया धमकी मंदिर तोड़ो वरना जान से जाओगे
20 वर्ष पुराना मंदिर तोड़कर नाली बनाने की फिराक में दबंग पार्षद
• पार्षद मनोज अवस्थी बोले नगर आयुक्त गये तेल लेने
• मुख्यमंत्री को चुनौती देते नजर आये बीजेपी पार्षद मनोज अवस्थी
• पीड़ित को धमकी देते हुए बोले मुख्यमंत्री भी नहीं बचा पाएंगे तुमको
• जेल भिजवाने के साथ-साथ घर तुड़वाने की भी दिया धमकी

राजधानी लखनऊ में बरसात की शुरुआत होते ही नाली नाले उफान मारने लग गए और शहरों में शुरू हो गया है, जलभराव यदि इस जलभराव का कारण देखा जाए तो कहीं ना कहीं नाली, नालों में पटी हुई गंदगी साबित होती है।


  आपको बताते चलें लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री द्वितीय वार्ड में लगभग पिछले 20 वर्षों से जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिसे कई पार्षद आने के बावजूद आज तक सुलझा नहीं पाए,

वहीं स्थानीय निवासियों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शक्तिनगर में राजीव स्वीट्स के पास बनी ट्यूबवेल के बगल से पिछले काफी दिनों पहले सीधा नाला बना हुआ था जो आज भी नक्शे में दर्ज है, लेकिन दबंगों ने नाले को पूरी तरह बंद कर नाली में तब्दील कर दिया है। और जो नाली बनी है।

उसपर भी अतिक्रमण कर नाले को नाली बना दिया है। जिसकी वजह से मोहल्ले में हर वर्ष जलभराव की समस्या बनी हुई है। मोहल्ले में जलभराव की समस्या को लेकर जब हमारे संवाददाता रणबीर सिंह ने नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी से बात किया तो उन्होंने नाले को ढंग से साफ करवा कर मलबे को जल्द ही हटवाने का आश्वासन दिया, जो कार्य हाईकोर्ट के आदेशानुसार बरसात से पहले हो जाना चाहिए था वह अभी भी पूरा नहीं हुआ है।

वहीं मोहल्ले में काफी जगह अवैध रूप से ढेरियां संचालित हो रही हैं, जिस का गोबर आए दिन नालियों में पाया जाता है और इसकी वीडियों पार्षद के पास भी मौजूद है, लेकिन अभी तक न ही उन अवैध डेयरियों को हटाया गया है और न ही जानवर हटाए गए हैं, शहर के रिहायशी इलाकों में स्थित डेरियां हटाने के नाम पर नगर निगम ने खानापूर्ति कर कुकरैेल किनारे स्थित छोटी मोटी डेरियों से कुछ भैंसें उठाकर उन्हें भी खानापूर्ति कर छोड़ दिया।


    
   प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि मौजूदा पार्षद मनोज अवस्थी कुछ स्थानीय निवासियों के कहने पर शक्तिनगर कुकरैल बंधा मकान नं एस-१००ए की ढाल के पास लगभग 20 वर्ष पुराना बना एक छोटा शिव मंदिर है, जिसे पार्षद तोड़कर नाली बनाने की फिराक में हैं।

वहीं मंदिर के आस-पास के लोगों ने बातचीत में बताया कि यह मंदिर लगभग 20 वर्ष पहले जब यहां पर एक जीना उतरा हुआ था और रास्ता बंद था तब बनाया गया था। यहां पर हर वर्ष शिवरात्रि के पावन पर्व पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाता है। यह मंदिर काफी पुराना होने के कारण जब नगर निगम ने यहां पर रैंप बनाया था तो उन्होंने इस मंदिर को छोड़कर सारा कार्य किया था। 

 

   आपको बताते चलें मोहल्ले में कई जगह लोगों ने नाली में अतिक्रमण कर रखा है, जो आप तस्वीरों में देख सकते हैं।

अब देखना यह होगा कि क्या जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचकर सही निरीक्षण कर उचित कार्यवाही करते हैं या खानापूर्ति कर टाल मटोल कर दिया जाता है।
Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments