दैनिक राशिफल तथा भाग्यफल स्वतंत्र प्रभात पर जानिए क्या शुभ संकेत है ...

दैनिक राशिफल तथा भाग्यफल स्वतंत्र प्रभात पर जानिए क्या शुभ संकेत है ...

श्री गणेशाय नम:
   14- Jul - 2018
     (दैनिक पंचांग )   
तिथि  द्वितीया  24:56:51
नक्षत्र  पुष्य 16:07:11
करण :
          बालव 14:43:58
          कौलव 24:56:51
पक्ष  शुक्ल
योग  वज्र 24:20:39
वार  शनिवार  
सूर्य व चन्द्र  गणना
सूर्योदय  05:21:18
चन्द्रोदय  06:27:00
चन्द्र राशि  कर्क
सूर्यास्त  19:02:39
चन्द्रास्त  20:15:59
ऋतु  वर्षा
हिन्दू मास वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  13:41:21
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  आषाढ
मास पूर्णिमांत  आषाढ
शुभ समय    
अभिजित  11:44:36 - 12:39:21
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
 05:21:18 - 06:16:03
06:16:03 - 07:10:48
कंटक  11:44:36 - 12:39:21
यमघण्ट  15:23:38 - 16:18:23
राहु काल  08:46:38 - 10:29:18
कुलिक  06:16:03 - 07:10:48
कालवेला या अर्द्धयाम  13:34:07 - 14:28:52
यमगण्ड  13:54:39 - 15:37:19
गुलिक काल  05:21:18 - 07:03:58
दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

दैनिक राशिफल 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें। आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे।
भाग्यांक: 2

                             वृष

              (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है।
भाग्यांक: 1

 

                            मिथुन

            (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,ह)


अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है।
भाग्यांक: 8

                           कर्क

              (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे।
भाग्यांक: 3

                          सिंह

            (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य और सौन्दर्य में सुधार करने में मदद करें। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। दोस्त आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी करेंगे। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए।
भाग्यांक: 1

                        कन्या

            (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा।
भाग्यांक: 9

                        तुला

             (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। ज़ाहिर तौर पर कडी मेहनत कि अवश्यकता है।
भाग्यांक: 2

                      वृश्चिक

             (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। यह ज़्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ।
भाग्यांक: 4

                           धनु

              (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भ)

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है।
भाग्यांक: 1

                               मकर

                (भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)

बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी।
भाग्यांक: 1

                          कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है।
भाग्यांक: 8

                          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा।
भाग्यांक: 5

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments