आज के राशिफल और भाग्यफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

आज के राशिफल और भाग्यफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

श्री गणेशाय नम:

दैनिक पंचाग

(06/02/2019)
तिथि  द्वितीया  पूर्ण रात्रि
नक्षत्र  धनिष्ठा 09:08:14
करण  बालव 18:36:14
पक्ष  शुक्ल
योग  वरियान  09:53:25
वार  बुधवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ     

सूर्योदय  06:49:23
चन्द्रोदय  07:45:00
चन्द्र राशि  कुम्भ
सूर्यास्त  17:51:50
चन्द्रास्त  19:08:59
ऋतु  शिशिर
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  11:02:26
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  माघ
मास पूर्णिमांत  माघ
शुभ समय    
अभिजित  कोई नहीं
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त  11:58:32 - 12:42:42
कंटक  16:23:31 - 17:07:41
यमघण्ट  09:01:53 - 09:46:03
राहु काल  12:20:37 - 13:43:25
कुलिक  11:58:32 - 12:42:42
कालवेला या अर्द्धयाम  07:33:33 - 08:17:43
यमगण्ड  08:12:12 - 09:35:00
गुलिक काल  10:57:49 - 12:20:37  
दिशा शूल  उत्तर
ताराबल  
भरणी, रोहिणी, मृगशीर्षा, आद्रा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ

 

दैनिक राशिफल

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले)

किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है।
भाग्यांक: 3

 

वृष-(इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।
भाग्यांक: 3

 

मिथुन-(का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,हा)

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। दोस्त आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी करेंगे।
भाग्यांक: 1

 

कर्क-(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है।
भाग्यांक: 4

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे।
भाग्यांक: 3

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

सेहत अच्छी रहेगी। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा।
भाग्यांक: 1

 

तुला-(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों।
भाग्यांक: 3

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है। चलते-फिरते समय ख़ासा ख़याल रखने की ज़रूरत है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा।
भाग्यांक: 5


 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे)

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है।
भाग्यांक: 2


 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)

आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा।
भाग्यांक: 2

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें।
भाग्यांक: 9


 

मीन-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। रोमांस रोमांचक होगा- इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे।
भाग्यांक: 7

 

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments