आज के राशिफल और भाग्यफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

 

श्री गणेशाय नम:
   11- Aug - 2018
     (दैनिक पंचाँग)

तिथि  अमावस्या  15:29:28
नक्षत्र  आश्लेषा 24:05:34
करण :नाग  15:29:28
          किन्स्तुघ्ना  25:41:14


पक्ष  कृष्ण
योग  व्यतीपात  11:43:44
वार  शनिवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:35:33
चन्द्रोदय  चन्द्रोदय नहीं  
चन्द्र राशि  कर्क - 24:05:34 तक  
सूर्यास्त  18:47:14
चन्द्रास्त  18:52:59
ऋतु  वर्षा  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  13:11:40
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  आषाढ
मास पूर्णिमांत  श्रावण


शुभ समय    
अभिजित  11:45:00 - 12:37:46
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
05:35:33 - 06:28:19
06:28:19 - 07:21:06
कंटक  11:45:00 - 12:37:46
यमघण्ट  15:16:07 - 16:08:53
राहु काल  08:53:28 - 10:32:25
कुलिक  06:28:19 - 07:21:06
कालवेला या अर्द्धयाम  13:30:33 - 14:23:20
यमगण्ड  13:50:21 - 15:29:18
गुलिक काल  05:35:33 - 07:14:30


दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

 

दैनिक राशिफल 

 

 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं।


भाग्यांक: 1

                             वृष

             (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ जो आपके हालात और ज़रूरतों को समझते हैं। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा।


भाग्यांक: 1

 

                            मिथुन

            (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,ह)

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें।


भाग्यांक: 8

                           कर्क

              (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है।


भाग्यांक: 2

                          सिंह

            (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है।


भाग्यांक: 1

                        कन्या

            (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे)

बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें।


भाग्यांक: 8

 

                        तुला

             (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी।


भाग्यांक: 1

                          वृश्चिक

             (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,)

सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें।


भाग्यांक: 3

                           धनु

              (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भ)

तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए।


भाग्यांक: 9

                               मकर

                (भो,जा,जी,खी,खू,खे खो)

प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है।


भाग्यांक: 9

                          कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। किसी भी चीज़ को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए। महज़ आपका अपना फ़ैसला कुछ दिक़्क़त खड़ी कर सकता है।


भाग्यांक: 7

                          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प  रहेगा।


भाग्यांक: 5

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Loading...
Loading...

Comments