स्वतंत्र प्रभात पर सृष्टि जीवन ज्योति संस्थान की ओर से जाने अपना दैनिक राशिफल (02/07/2018)

स्वतंत्र प्रभात पर सृष्टि जीवन ज्योति संस्थान की ओर से जाने अपना दैनिक राशिफल (02/07/2018)

श्री गणेशाय नम:
   03 - Jul - 2018
     (दैनिक पंचांग )   

तिथि  पंचमी 22:30:11
नक्षत्र  शतभिषा 27:14:15
करण : कौलव  09:29:30
          तैतिल 22:30:11
पक्ष  कृष्ण
योग  प्रीति  06:38:57
वार  मंगलवार  
सूर्य व चन्द्र  गणनाएँ
सूर्योदय  05:16:33
चन्द्रोदय  22:37:00
चन्द्र राशि  कुम्भ
सूर्यास्त  19:04:09
चन्द्रास्त  09:28:00
ऋतु  वर्षा
हिन्दू मास  वर्ष
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  13:47:36
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  ज्येष्ठ
मास पूर्णिमांत  आषाढ
शुभ समय    
अभिजित  11:42:46 - 12:37:56
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त  08:02:04 - 08:57:14
कंटक  06:11:43 - 07:06:53
यमघण्ट  09:52:25 - 10:47:35
राहु काल  15:37:15 - 17:20:42
कुलिक  13:33:07 - 14:28:17
कालवेला या अर्द्धयाम  08:02:04 - 08:57:14
यमगण्ड  08:43:27 - 10:26:54
गुलिक काल  12:10:21 - 13:53:48
दिशा शूल  उत्तर
ताराबल  
अश्विनी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, आद्रा, पुनर्वसु, पुष्य, मघा, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा  
चन्द्रबल  
मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ

दैनिक राशिफल 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आपको कोई ग़लत जानकारी मिल सकती है, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा।
भाग्यांक:2

                             वृष

              (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा।
भाग्यांक: 1

                            मिथुन

            (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,हा)

अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। आपको ख़ुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे।
भाग्यांक: 8

                           कर्क

              (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।
भाग्यांक: 3

                          सिंह

            (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्धा होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है।
भाग्यांक: 1

                        कन्या

            (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी- लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे।
भाग्यांक: 8

                        तुला

             (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। दफ़्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा है; हिम्मत रखें।
भाग्यांक: 2

                      वृश्चिक

             (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

सेहत अच्छी रहेगी। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज़ से अच्छा दिन है। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें।
भाग्यांक: 4

                           धनु

              (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे)

सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती है ।
भाग्यांक: 1

                               मकर

                (भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा।
भाग्यांक: 8

                          कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।
भाग्यांक: 7

                          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें। अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा। कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी।
भाग्यांक: 5

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments