आपकी समश्याओ का क्या है समाधान जानिए यहाँ

आपकी समश्याओ का क्या है समाधान जानिए यहाँ

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      13/05/2019

 

तिथि  नवमी 15:22:17

नक्षत्र  मघा 10:27:32

करण : कौलव  15:22:17

          तैतिल 26:11:56

पक्ष  शुक्ल

योग:  घ्रुव 08:16:21

          व्याघात 29:17:30

वार  सोमवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:31:57

चन्द्रोदय  13:20:59

चन्द्र राशि  सिंह

सूर्यास्त  19:03:21

चन्द्रास्त  26:33:00

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:31:24

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  वैशाख

शुभ समय    

अभिजित  11:50:37 - 12:44:42

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त :  12:44:42 - 13:38:48

              15:26:59 - 16:21:05

कंटक  08:14:14 - 09:08:20

यमघण्ट  11:50:37 - 12:44:42

राहु काल  07:13:23 - 08:54:48

कुलिक  15:26:59 - 16:21:05

कालवेला या अर्द्धयाम  10:02:25 - 10:56:31

यमगण्ड  10:36:14 - 12:17:39

गुलिक काल  13:59:05 - 15:40:31

दिशा शूल    

दिशा शूल  पूर्व

ताराबल  

अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  

चन्द्रबल  

मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन  





 

दैनिक राशिफल(13/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती है और अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती है।

भाग्यांक: 2

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें।

भाग्यांक: 1

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं।

भाग्यांक: 8

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है; क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं।

भाग्यांक: 3

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

बहुत ज़्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत बर्बाद कर सकती है। मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए शंका और झुंझलाहट से निजात पाएँ। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।

भाग्यांक: 1

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है।

भाग्यांक: 9

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है।

भाग्यांक: 2

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है।

भाग्यांक: 4

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है।

भाग्यांक: 1

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

भाग्यांक: 1

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

भाग्यांक: 8

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा।

भाग्यांक: 5


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments