कैसा होगा आज का दिन जानिए हमारे साथ

कैसा होगा आज का दिन जानिए हमारे साथ

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      20/05/2019

 

तिथि : द्वितीया  25:23:11

नक्षत्र  ज्येष्ठा 26:30:03

करण : तैतिल  13:28:59

          गर 25:23:11

पक्ष  कृष्ण

योग  शिव 11:29:14

वार  सोमवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:28:02

चन्द्रोदय  20:38:59

चन्द्र राशि  वृश्चिक - 26:30:03 तक  

सूर्यास्त  19:07:32

चन्द्रास्त  06:34:59

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:39:30

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  ज्येष्ठ

शुभ समय    

अभिजित  11:50:28 - 12:45:06

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त :  12:45:06 - 13:39:44

                   15:29:00 - 16:23:38

कंटक  08:11:56 - 09:06:34

यमघण्ट  11:50:28 - 12:45:06

राहु काल  07:10:28 - 08:52:54

कुलिक  15:29:00 - 16:23:38

कालवेला या अर्द्धयाम  10:01:12 - 10:55:50

यमगण्ड  10:35:21 - 12:17:47

गुलिक काल  14:00:13 - 15:42:40   

दिशा शूल  पूर्व

ताराबल  

अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  

चन्द्रबल  

वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ  



 

दैनिक राशिफल(20/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,) :-

आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं। हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

भाग्यांक: 8

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा।

भाग्यांक: 7

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को):-

किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें।

भाग्यांक: 5

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

आज आपको कई दिक़्क़तों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे।

भाग्यांक: 9

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

अवांछित यात्राएँ थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तैल से मालिश करें। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा।

भाग्यांक: 7

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

भाग्यांक: 5

 

तुला- (रा,री,रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) :-

आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। बैंकिग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है।

भाग्यांक: 8

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है।

भाग्यांक: 1

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

झल्लाना और खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं।

भाग्यांक: 7

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे।

भाग्यांक: 7

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है।

भाग्यांक: 4

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है।

भाग्यांक: 2

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments