क्या खुशखबरी है आपके जीवन में जानिए यहां

क्या खुशखबरी है आपके जीवन में जानिए यहां

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      10/05/2019


तिथि  षष्ठी 21:42:35
नक्षत्र  पुनर्वसु 14:21:39
करण :
          कौलव 10:36:49
          तैतिल 21:42:35
पक्ष  शुक्ल
योग  शूल 16:32:41
वार  शुक्रवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:33:57
चन्द्रोदय  10:09:00
चन्द्र राशि  मिथुन - 08:36:49 तक  
सूर्यास्त  19:01:32
चन्द्रास्त  24:18:00
ऋतु  ग्रीष्म  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1941 विकारी
कलि सम्वत  5121
दिन काल  13:27:34
विक्रम सम्वत  2076
मास अमांत  वैशाख
मास पूर्णिमांत  वैशाख
शुभ समय    
अभिजित  11:50:50 - 12:44:40
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
                   08:15:28 - 09:09:19
                   12:44:40 - 13:38:30
कंटक  13:38:30 - 14:32:21
यमघण्ट  17:13:52 - 18:07:42
राहु काल  10:36:48 - 12:17:45
कुलिक  08:15:28 - 09:09:19
कालवेला या अर्द्धयाम  15:26:11 - 16:20:01
यमगण्ड  15:39:39 - 17:20:36
गुलिक काल  07:14:54 - 08:55:51
दिशा शूल  पश्चिम
ताराबल  
भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, मकर  

 

 

दैनिक राशिफल(10/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-
पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है।
भाग्यांक: 6

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-
दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें।
भाग्यांक: 5

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-
अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। एक मज़ेदार शाम के लिए दोस्त आपको अपने घर पर बुलाएंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।
भाग्यांक: 3

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।
भाग्यांक: 7

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें - क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।
भाग्यांक: 5

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।
भाग्यांक: 3

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।
भाग्यांक: 3

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।
भाग्यांक: 7

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं।
भाग्यांक: 4

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-
आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। बच्चे और परिवार दिन का केंद्र-बिंदु रहेंगे। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।
भाग्यांक: 4

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा।
भाग्यांक: 2

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है।
भाग्यांक: 9


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments