पूर्व छात्र-छात्राओं के द्वारा उर्दू यूनिवर्सिटी में किया गया एलूमनी मीट का आयोजन  

पूर्व छात्र-छात्राओं के द्वारा उर्दू यूनिवर्सिटी में किया गया एलूमनी मीट का आयोजन  

दरभंगा: हायाघाट प्रखंड के चन्दनपट्टी गाँव स्थित मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी में यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र-छात्राओं के द्वारा एलूमनी मीट का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मानू बी.एड के प्रधानाचार्य मोहम्मद फैज ने और अध्यक्षता मानू पोलोटेक्निक के प्रधानाचार्य डाॅ अब्दुल मुकशित खान ने किया। मौके पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जामिया युनिवर्सिटी के प्राचार्य डॉ इफ्तेखार अहमद ने कहा कि हम सभी छात्र-छात्राएं जब किसी सरकारी संस्थाओं से पढ़कर निकलते हैं तो हमारी यह भी दायित्व होता है कि वह संस्थान कैसे और आगे बढ़े इसपर मेहनत किया जाए।

आज इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भी यही है। हमलोग इस मानू बिहार चैप्टर को कैसे आगे बढ़ाए इस पर हमलोगो को विचार करना होगा। साथ ही साथ एक एलूमनी एसोसिएशन का गठन कर एक बेहतर शैक्षणिक माहौल भी इस युनिवर्सिटी में बनाना होगी। वहीं उन्होंने युनिवर्सिटी में कई रोजगार प्रदत्त कोर्स चलाने की अपील भी किया। अतिथि के रूप में उपस्थित रिटायर्ड लेफ्टिनेंट लियाकत अली ने युनिवर्सिटी के पास छात्रों को सेना में जाकर देश की सेवा करने की बात कही।

मौके पर पूर्वति छात्र व पोलिटेकनिक के शिक्षक मोहम्मद नजीउल्लाह ने बताया कि एलूमनी मीट एक मौका देता है हम छात्र-छात्राओं को पून: एक बार मिलने का। साथ ही साथ अपने पढ़ाई के दौरान अगर कुछ कमी इस युनिवर्सिटी में रह गई है। उसको कैसे दुर किया जाए यह भी हमलोग आज सोचेंगें। साथ ही उन्होंने बताया की इसमें देश के अलग-अलग हिस्से से सैकड़ो पूर्वति छात्र-छात्राएं आए और आकर अपनी प्रशंतता व्यक्त किये। मौके पर मोहम्मद उमर, ओसामा सिद्दीकी, मोहम्मद इकरामुल हसन, एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह, छात्र नेता अरशद सिद्दीक़ी, इमरान, साकिब अहमद, महफुज आलम, हफीज अहमद, फ़राज़ अहमद, सोबी वसीम, वसीम अहमद, तुफैल अहमद, डॉ अशरफ, नदीम अहमद, इब्राहीम, एजाज़, सदाम आदि उपस्थित थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments