बीस वर्षो से गाँवों की सड़क की स्थिति है काफी दैनीय

बीस वर्षो से गाँवों की सड़क की स्थिति है काफी दैनीय

 

दरभंगा:विकास कहाँ हुआ कहाँ नही ये चुनाव आते ही सामने आने लगता है। एक तरफ पूरे बिहार में सड़कों का जाल बिछाने की बात होती है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे क्षेत्र है जहाँ 20 वर्षो से सड़क पर खरंजा तक नही हुआ। बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत रामभद्रपुर पंचायत के 3 गांव के लगभग 3000 संख्या वाली ग्रामीणों ने लगभग 20 वर्षों से सड़क के निर्माण नहीं होने के आक्रोश में वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। जिसमें श्रीदिलपुर, श्रीराम पिपरा, जीवनपट्टी और भवानीपुर निमेठी के ग्रामीणों को सुरहाचट्टी के मुख्य सड़क से रामभद्रपुर मुंशी चौक होते हुए श्रीराम पिपरा, जीवनपट्टी को जोड़ने वाली सड़क पिछले 20 वर्षों से जर्जर की स्थिति बनी हुई है।

पर किसी जनप्रतिनिधि के द्वारा सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों के प्रति आक्रोश दिखाई दे रहा है। सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों के द्वारा कई बार जिला प्रशासन एवं मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद को पत्र के माध्यम से निर्माण कराने के लिए कहा गया लेकिन ग्रामीण के गुहार को किसी ने नहीं सुना। ग्रामीणों का कहना यह है कि पिछले लगभग 2002 ई. से ही जनप्रतिनिधियों को इस जर्जर सड़क के बारे में अवगत कराया गया है और जनप्रतिनिधियों के द्वारा सिर्फ और सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है।

आज तक यह सड़क निर्माण नहीं कराया गया है। जिसके कारण से लगभग दर्जनों गांव प्रभावित होते हैं। जिन्हें बाजार जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इन सभी बातों से आक्रोश में आकर बुधवार को ग्रामीणों ने बैठक कर निर्णय लिया की लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार किया जाएगा। ग्रामीण कामेश्वर कुंवर, मुकेश कुमार अभिमन्यु कुंवर, राम शिव कुंवर, श्याम लाल मुखिया, सुभाष कुंवर रामचंद्र कुंवर, नागेश्वर कुमार सुशील कुमार, मिश्रा राम, रामविलास महतो, मुंशी जी नंदलाल राम, डॉ. जगदीश मंडल, मो. अलाउद्दीन, मो. अजीज, मो. अब्दुलबारी हसन, रामप्रसाद कुंवर, मो.उमर, सुशील सिंह आदि बैठक में मौजूद थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments