आज की बड़ी खबर

आज की बड़ी खबर

  चोर को रंगेहाथ पकड़ने में एपीएम थाना को मिली सफलता, कई कांडों में अपनी      संलिप्तता स्वीकारी 

दरभंगा: नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया की देर रात्रि में अभियान एवं छापामारी के क्रम में मिली गुप्त सूचना के आधार पर चोरी करते हुए रंगे हाथों अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं मौके से सामानों की बरामदगी की गई। छापेमारी अभियान के क्रम में होली मैरी इंटरनेशनल स्कूल के निकट ग्राम रामनगर थाना बहादुरपुर के रहने वाले राणा कुमार पासवान उर्फ राजू पासवान को क्रॉन्पटन कंपनी का मोटर चोरी करते हुए रंगे हाथ अशोक पेपर मिल थाना के द्वारा धर दबोचा गया। अभियुक्त से पूछताछ के क्रम में उसने बताया बहादुरपुर थाना क्षेत्र में घटित कई चोरी की घटनाओं में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है और जानकारी देते हुए उसने बताया मोटर चोरी वगैरा की घटना को अंजाम देने में माहिर है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए अशोक पेपर मिल थाना कांड संख्या 45 /19 15 अप्रैल दर्ज धारा 379, 411, 413, 414 भारतीय दंड विधान की धारा अंकित किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त की जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्त का अपराधिक इतिहास रहा है।

 

 मतदान व एक दिन पहले राजनीतिक विज्ञापन, एग्जिट पोल व मतानुमान पर लगी रोक 

दरभंगा: लोकसभा आम निर्वाचन 2019 हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्दश दिया गया है कि राजनैतिक दल या अभ्यर्थी या कोई अन्य संगठन या उनके प्रतिनिधि द्वारा मतदान की तिथि एवं उसके एक दिन पहले राजनैतिक प्रकृत्ति के विज्ञापनों का राज्य स्तरीय/जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति (एम.सी.एम.सी.) द्वारा पूर्व प्रमाणीकरण नहीं कराये जाने पर प्रिंट मीडिया में उसका प्रसारण करने पर रोक रहेगी। 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अगाह किया गया है कि इसका उल्लंघन किये जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के सुसंगत प्रावधानों के तहत कारवाई की जायेगी। साथ ही साथ बिहार उप निर्वाचनों के संबंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल/निर्गम मतानुमान का संचालन तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसका प्रसारण या प्रचार अथवा किसी भी तरीके से उसके प्रचार पर प्रतिबंध लगाया गया है।

 साथ ही उपरोक्त निर्वाचनों के संबंध में मतदान समाप्ति के लिए नियत समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटो की अवधि के दौरान निर्वाचन संबंधी मामले का किसी भी ओपिनियन पोल या किसी अन्य सर्वे के परिणामों सहित प्रदर्शन, किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से करने पर प्रतिबंध रहेगा।

 

 


 


 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments