आगामी 23 मई को मतगणना केन्द्र पर मोबाईल ले जाने पर प्रतिबंध 

आगामी 23 मई को मतगणना केन्द्र पर मोबाईल ले जाने पर प्रतिबंध 

दरभंगा: 

समाहरणालय सभाकक्ष में आयोग के निर्देशों को वीडियो प्रोजेक्टर पर पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन कर मतगणना कार्य की बारीकियों पर प्रकाश डाला गया। मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को 5:30 बजे पूर्वाह्न मतगणना केन्द्र में योगदान करने हेतु कहा गया है।

वहां उन्हें रेंडमाइजेशन के तुरंत बाद नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। दरभंगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी 6 विधानसभा क्षेत्र का 6 अलग-अलग हॉल में गणना होगी। एक हॉल में 14 मतगणना टेबल लगाया जा रहा है।

 मतगणना हेतु एक टेबल पर एक सुपरवीजर, एक सहायक, एक माइक्रो आब्जर्वर एवं एक चतुर्थ वर्गीय कर्मी को लगाया गया है। बज्रगृह ठीक 7:30 बजे खुलेगा और ई.वी.एम का सी.यू. कक्ष में लाया जायेगा जहां 8.00 बजे पु. से गणना प्रारम्भ हो जाएगी।

मतगणना करने हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा विस्तृत एवं स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना का कार्य पूरी सावधानी एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न किया जाये। बैठक में उपस्थित सभी नोडल पदाधिकारी एवं  सहायक निवार्ची पदाधिकारी से डीएम ने कार्य योजना बताने को कहा। उन्होंने कहा कि मतगणना हेतु जारी आयोग के निर्देशों को भली भांति अध्ययन कर ली जाये 

ताकि संशय की कोई बात नहीं रह जाये। डीएम ने बताया कि मतगणना प्रोसेस बिल्कुल सुगम चलनी चाहिए। नोडल को संबंधित कर्मियों के बीच कार्य का बटवारा कर उन्हें दायित्व बोध कराने हेतु कहा गया है।

इसके पूर्व नोडल पदाधिकारी शत्रुघ्न कामति ने मतगणना केन्द्र में कर्मियों के योगदान देने, मतों की गणना करने से लेकर परिणाम की घोषना करने की प्रक्रिया को विस्तार से बताया गया। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी एवं कर्मी को सभी तैयारियां 20 मई तक पूरा कर लेने को कहा है। 

21 मई को 8.00 बजे पू. बाजार समिति स्थित मतगणना केन्द्र में सभी पदाधिकारी/कर्मी उपस्थित होंगे, जहां मतगणना कार्य का ड्राई रन होगा। इस बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, अपर समाहर्ता (विभागीय जांच), सभी नोडल पदाधिकारी, प्रतिनियुक्त कर्मी उपस्थित थे।

Comments