डीएम ने किया मतगणना स्थल का औचक निरीक्षण, सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम

डीएम ने किया मतगणना स्थल का औचक निरीक्षण, सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम

दरभंगा:

दरभंगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना हेतु जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम ने मतगणना स्थल का जायज़ा लिया।विदित हो कि शिवधारा स्थित बाजार समिति में मतगणना केन्द्र बनाया गया है।

मतगणना केन्द्र के अंदर एवं बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये है। मतगणना केन्द्र में प्रवेश करने हेतु सक्षम प्राधिकार से निर्गत गेट पास अनिवार्य किया गया है। मतगणना ड्यूटी में प्रतिनियुक्त अधिकारी,कर्मी के लिए प्रशासन द्वारा प्रवेश पत्र जारी किया गया है। वहीं अभ्यर्थियों के मतगणना अभिकर्त्ता के लिए भी प्रशासन द्वारा प्रवेश पत्र जारी किया गया है। जिसको साथ लेकर ही मतगणना केन्द्र के अन्दर प्रवेश मिलेगा। वहीं मीडिया कर्मी निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मतगणना केन्द्र में प्रवेश कर सकेंगे।

मीडिया कर्मियां के लिए मीडिया सेन्टर में बैठने की व्यवस्था की गई है। मतगणना हॉल में मोबाईल फोन ले जाना पुर्णत: वर्जित रहेगा। मतगणना केन्द्र में प्रवेश के पूर्व सभी व्यक्तियों की गेट पर ही बारीकि से तलाशी एवं मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी।

मतगणना दिवस दिनांक 23 मई को मतगणना केन्द्र के आस-पास वाहनों के परिचालन को नियंत्रित किया गया है। यातायात व्यवस्था नियंत्रण हेतु दिनांक 23 मई को दिल्ली मोड़ से सोभन चौक तक बाजार समिति वाले भाग से एन. एच. 57 पर मतगणना कार्य से संबंधित वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन 05:00 पूर्वाह्न से मतगणना कार्य की समाप्ति तक बंद रहेगा। शिवधारा चौक से बाजार समिति परिसर एवं एन.एच. 57 से बाजार समिति जाने वाली सड़क पर कोई वाहन बिना प्रवेश पत्र के नहीं जा सकेंगे।

बाजार समिति प्रांगण के अन्दर स्थित मतगणना स्थल परिसर में प्रवेश द्वार के अंदर किसी प्रकार के वाहन का प्रवेश पुर्णत: वर्जित रहेगा। मतगणना केन्द्र में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी,कर्मी के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सभी दोपहिया वाहन मुख्य प्रवेश द्वार के तुरंत बाद गार्ड रूम के पीछे पार्क किये जाएंगे। वहीं पदाधिकारियों के चार पहिया वाहनों की पार्किंग मुख्य प्रवेश द्वार के अंदर प्रशासनिक भवन के निकट स्टैट बैंक के सामने के स्थल में होगी। अन्य प्रकार के वाहन एन.एन. 57 पर शिवधारा चौक के दोनों तरफ बाजार समिति वाले भाग में लगाये जाएंगे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments