सिग्नेचर ब्रिज का तार टूटकर बना मौत का कारण

सिग्नेचर ब्रिज का तार टूटकर बना मौत का कारण

आर के शर्मा

दिल्ली-- सिग्नेचर ब्रिज पर तार टूटने से बुधवार रात को बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। तार टूटकर सीधा युवक के सीने पर लगा, जिससे वह बाइक से उछलकर डिवाइडर पर जा गिरा। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। तार लगने से युवक के सीने में दो छेद हो गए और शरीर की कई हड्डियां टूट गईं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया। पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, प्रणव मिश्रा (25) परिवार के साथ सोनिया विहार तीसरे पुश्ते की गली नंबर-13 में रहता था।

वह पीरागढ़ी इलाके में इंवर्टर बनाने की कंपनी में काम करता था। रात करीब 11:10 बजे वह बाइक से घर लौट रहा था। इस बीच उसने परिजनों को वजीराबाद इलाके से फोन कर 20 मिनट में घर पहुंचने और खाना तैयार रखने के लिए कहा। प्रणव के देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसके मोबाइल पर फोन किया, लेकिन बात नहीं हो सकी।

उधर, राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइक के कागज के आधार पर प्रणव के एक दोस्त को फोन किया। दोस्त के सूचना देने पर प्रणव के परिजन मौके पर पहुंचे, जहां प्रणव का खून से लथपथ शव पड़ा था। पास ही में टूटा तार भी पड़ा था। पुल पर निर्माण कार्य अब भी जारी है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि सिग्नेचर ब्रिज का मुख्य तार टूटा है या निर्माणाधीन साइट का तार।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments