सुदृढ़ मजबूत व्यवस्था से ही उठ सकता है शिक्षा का गिरता हुआ स्तर : काजल

सुदृढ़ मजबूत व्यवस्था से ही उठ सकता है शिक्षा का गिरता हुआ स्तर : काजल

नई दिल्ली। "जाग मानव जाग परिवार" की राष्ट्रीय प्रधान सचिव/बोर्ड चेयरमैन काजल ने आज से अपने दिल्ली ऑफिस में अशिक्षित व बुजुर्ग महिलाओं को प्रौढ़ प्रशिक्षण केंद्र द्वारा शिक्षित करने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने बताया कि बुजुर्ग महिलाओं को शिक्षित करना व शिक्षा का महत्व बताना समाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है। "जाग मानव जाग परिवार" की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजयलक्ष्मी पाण्डेय ने कहा कि "जाग मानव जाग परिवार" और यह समाज काजल द्वारा शुरू की गयी इस पहल की सराहना करता है।

उनके इस कदम में पूरी श्रद्धा, आस्था व विश्वास के साथ-साथ हमारा सहयोग हमेशा उनके साथ है। इस सराहनीय कार्य के लिए वह काजल को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हैं।

इस कार्य में क्षेत्र की तमाम महिलाओं ने अपना कीमती समय देते हुए योगदान दिया और उनके इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी ले रहीं हैं।

जानकारी देते काजल ने बताया कि सभी महिलाएं आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़कर कार्य करतीं और शिक्षा के महत्व को समझती हैं, लेकिन सरकार द्वारा चलाए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों में शिक्षा और शिक्षकों का बेड़ागर्क किया जा रहा है। शिक्षा के मूल महत्व और मूलमंत्र को मिट्टी में मिलाया जा रहा है।

इसे ठीक करने के लिए एक सुदृढ़ मजबूत व्यवस्था की जरूरत है, जिसके लिए जाग मानव जाग परिवार तैयार है। प्रौढ़ शिक्षा केंद्र के शुभारम्भ अवसर पर "जाग मानव जाग परिवार" दिल्ली की सदस्य रेखा, सुमन, वर्षा व वीणा उपस्थित रहीं।

Comments