दिल्ली में ‘.nxt upgrade’ के सहारे बजाज इलेक्ट्रिकल्स की विकास की रफ्तार जारी

दिल्ली में ‘.nxt upgrade’ के सहारे बजाज इलेक्ट्रिकल्स की विकास की रफ्तार जारी

 देश की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल, पंखे, लाइटिंग और इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने दिल्ली के हयात रीजेंसी होटल में ‘स्मार्ट इनडोर्स एंड कनेक्टेड आउटडोर्स’ की थीम पर ‘.nxt upgrade’ के दूसरे शो का आयोजन किया। दिन भर चले इवेंट में जाने माने आर्किटेक्ट, कंसल्टेंट्स, स्पेसिफायर्स, सिटी मेनेजर्स, उच्च सरकारी अधिकारियों, नीति निर्माताओं और वितरकों ने हिस्सा लिया।

दुनिया में प्रत्येक देश अपनी राजधानी के ऐतिहासिक और तकनीकी महत्व के विकास को दर्शाने में रूचि लेता है। दिल्ली ने राजनैतिक स्थिरता को संरक्षित रखते हुए सुरक्षित निवेश का माहौल कायम रखा है, और पिछले कुछ सालों में दिल्ली शहर में विकास ने रफ्तार पकड़ी है। सरकार ने भी दिल्ली पर अपना ध्यान केन्द्रित करते हुए ये प्रयास किये हैं कि शहर व्ययसाय और निवास की दृष्टि से एक आदर्श शहर की मिसाल कायम करे।  

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नाम से मशहूर, दिल्ली आज देश का सबसे बड़ा कॉस्मोपॉलिटन और सांस्कृतिक केंद्र बनकर उभरा है। यहाँ पर आईटी, टेलीकम्युनिकेशन, होस्पीटेलिटी, मीडिया, बैकिंग और टूरिज्म उद्योग हैं। इसके अलावा, शहर में कई कंज्यूमर ड्यूरेबल कम्पनियों की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स और दफ्तरों के खुलने की वजह से शहर के निर्माण क्षेत्र में भी तेजी आई है।

1.86 करोड़ की आबादी वाले शहर में सरकार ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कई योजनाओं की शुरुआत की है, जिसके लिए मजबूत प्लानिंग, विस्तार, चुस्त संचालन और प्रबंधन की जरूरत है जो शहर के स्मार्ट विकास के लिए नितांत आवश्यक है। इस मांग को समझते हुए बजाज इलेक्ट्रिकल्स का लक्ष्य है


स्मार्ट मोबिलिटी के माध्यम से कनेक्टिविटी में आसानी प्रदान की जाए, बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाए और और अपने शो ‘.nxt upgrade’ के माध्यम से निर्बाध प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराई जाए।.

इस निरंतर बढती जरूरत को ध्यान में रखते हुए, बजाज इलेक्ट्रिकल्स का मिशन है कि स्मार्ट सिटी, स्मार्ट बिल्डिंग, ह्यूमन सेंट्रिक लाइटिंग, स्पोर्ट्स लाइटिंग, सौर ऊर्जा, आर्किटेक्चरल लाइटिंग, बागवानी, हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अगले स्तर के सपोर्ट सिस्टम वाले एकल समाधान दिए जायें जो पूर्णतया जमीनी और डिजिटल प्लेटफार्म जैसे क्लाउड आधारित सेवाएँ से युक्त हों और जो अनुभव और उत्पादकता को बढ़ाने के साथ-साथ, आरामदायक और इस्तेमाल में आसान होने के अलावा सतत और स्मार्ट आधारिक संरचना(इंफ्रास्ट्रक्चर) में मददगार हों।


इस अवसर पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स के प्रेसीडेंट और कंट्री हैड- ल्यूमिनियर सेगमेंट श्री राजा मुखर्जी ने कहा, “बजाज इलेक्ट्रिकल्स का सतत प्रयास है कि वो इस निरंतर बदलते हुए परिवेश और ग्राहकों की अपेक्षाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चले। शो ‘.nxt upgrade’ के सेकंड एडिशन के साथ हम स्मार्ट उत्पाद, आईओटी लाइटिंग्स, एकीकृत बिल्डिंग मैनेजमेंट सोलुशंस (आईबीएमएस) और सौर उर्जा साॅल्यूशंस, ईपीसी सेवाओं के जरिये इंफ्रास्ट्रक्चर और तकनीक को अगले स्तर पर ले जायेंगे

जो शहर के विकास में सहायक होने के साथ रिहायशी इलाकों को लोगों के रहने के अनुकूल बनाये। हमारा लक्ष्य है आधुनिक दफ्तरों, उद्योगों, रिटेल स्टोर्स में लाइटिंग साॅल्यूशंस के शानदार तजुर्बे से हम इस सेगमेंट में अग्रणी बने रहे।.” उन्होंने आगे कहा, “हम मौजूदा संसाधनों की मदद से  सभी क्षेत्रों में सबसे बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध कराते रहेंगे।”


इस अवसर पर उद्योग जगत के लीडर्स, पालिसी मेकर्स, कंपनियों के आॅपरेशन्स हेड, डिजाइन और प्रोजेक्ट इंजीनियर, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स और सरकारी अधिकारी बतौर पनेलिस्ट उपस्थित थे और उन्होंने अपने विचार भी प्रकट किये।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments