प्रधानमंत्री मोदी ने देश को तरक्की की राह पर पहुंचाया :राजनाथ सिंह

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को तरक्की की राह पर पहुंचाया :राजनाथ सिंह

कांग्रेस ने देश को चार दशक पीछे ढकेला तो भाजपा की सरकार ने पांच वर्षों में देश को तरक्की की राह पर पहुंचाया :गृहमंत्री

 

कुशीनगर,उप्र।

 

 जनपद के सेवरही नगर में  गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देवरिया संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी के प्रचार में आए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विशाल जनसभा को संबोधित किया उन्होंने कहा कि देश हित में  एक बार फिर  मोदी की सरकार  बनाना जरूरी है

 

दुनियां के सभी देशों ने किया स्वीकार

 

श्री सिंह ने कहा कि एक बार फिर देश में पीएम मोदी की जरूरत इसलिए है कि दुनिया के सभी देश स्वीकार कर रहे हैं कि पिछले पांच वर्षों में भारत की आर्थिक मजबूती में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

 

अर्थव्यवस्था में हुआ अमूलचूल परिवर्तन

 

2014 के पूर्व जहां विकास की पहिया धीमी थी, वहीं 2014 के बाद से देश मे अर्थव्यवस्था के बदलाव में  व्यापक सुधार हुआ।अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बारे में कहा पांच साल के भीतर देश आर्थिक विकास के क्रम में दुनिया के टाप टेन में नौंवे स्थान से घटकर छठवें स्थान पर आ गया है। 

 

विरोधियों को स्तीत्व मिटने की चिंता

 

राजनाथ सिंह ने कहा फिर प्रधानमंत्री मोदी बने तो देश दुनिया के टाप थ्री देशों में आ जाएगा। इसलिए विरोधी दलों को पता चल गया है कि अगर पुन: मोदी सरकार बन गई तो उनका अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और राजनीति में मोदी के अलावा कोई नजर नहीं आएगा।

 

कांग्रेस ने देश को 40 वर्षो तक ठगा

 

श्री सिंह ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकार ने गरीबों के उत्थान के नाम पर 40 साल गवां दिए। जबकि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने बीते पांच वर्षों में 1 करोड़ 30 लाख गरीबों के लिए आवास बनवाया और उज्ज्वला योजना के तहत 13 करोड़ कनेक्शन दिए गए ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत जहां देश की 95 फीसद आबादी शौचालय का प्रयोग कर रही है।

केंद्र की सरकार प्रतिदिन 28 से 32 किमी सड़क बनवा रही है,जो पूर्ववर्ती सरकारों में आठ किलोमीटर था। देश मैं अवाधगति से तरक्की हो रही है।

 

अगला पीएम मोदी श्योर

 

उन्होंने विपक्ष के चौकीदार चोर है पर हमलावर वार करते हुए कहा कि चौकीदार चोर नहीं बल्कि प्योर है। नरेंद्र मोदी का अगला प्रधानमंत्री बनना श्योर है। कहा कि प्रधानमंत्री व संसद की गरिमा देश हित से जुड़ी हुई है।

 

देश में कोई नही रहेगा गरीब

 

गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने गरीबी दूर करने के नाम पर 40 वर्षों तक सरकार में रहकर गरीबी दूर नहीं कर पाए वही आज भाजपा की सरकार अगले 7 वर्षों में ऐसा करने जा रही है कि देश में कोई गरीब नहीं रह जाएगा।

 

एक लाख रुपये किसानों को मिलेगा व्याजमुक्त

 

क्रेडिट कार्ड के आधार पर किसानों को 1 लाख तक के ऋण पर अगले पांच वर्षों तक कोई ब्याज नहीं लगेगा। इसकी व्यवस्था की जा रही है। किसान सम्मान योजना के अन्तर्गत सभी किसानों को प्रति वर्ष 6000 दिया जाएगा।

 

किसान और व्यापारियों को मिलेगा पेंशन

 

किसान और व्यापारी वर्ग को 60 वर्ष की आयु पुरी करने के बाद 3000 प्रति माह पेंशन देने की योजना है।

 

मंच पर मौजूद रहे

 

प्रदेश के काबीना मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद प्रत्याशी  डॉ रमापति राम त्रिपाठी,सांसद शरद त्रिपाठी, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त जगदीश मिश्र उर्फ बाल्टी बाबा, विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, विधायक जन्मेजय सिंह, क्षेत्रीय मंत्री अजय तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष विनय गोंड़, राजेश प्रताप राव, नीरज शाही, विजय कुमार राय आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही ने की तथा संचालन दिवाकर मणि त्रिपाठी ने किया। इस दौरान प्रमुख वशिष्ठ उर्फ गुड्डू राय, जयंज सिंह, मान सिंह चौहान, रमेशचंद्र उर्फ ओशियर सिंह, मंशा पांडेय, प्रदीप श्रीवास्तव, बलवंत सिंह, अभय प्रताप सिंह, विजय सिंह, सत्यानंद मिश्र, पप्पू कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments