दीपावली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

दीपावली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

रिपोर्ट-चैतन्य उपाध्याय

रामनगर,बाराबंकी


तहसील रामनगर के सभी कस्बों व गांवों में ग्रामीणों और नागरिकों द्वारा पाँच दिवसीय प्रकाशपर्व दीपावली को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया लोगों ने त्योहारों को क्रमवार पारंपरिक विधि विधान से मनाकर माता महालक्ष्मी को प्रसन्न किया।


प्रकाश पर्व के इसी मौके पर लोधेश्वर धाम महादेवा में भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

दीपोत्सव के इसी क्रम में कार्यकर्ता ऋषभ तिवारी,शैलेन्द्र ,मोहित ,इन्द्रमणि उपाध्याय व युगान्त ने भारतीय सेना के जवानो के घर घर जाकर दीप जलाए व देश की रक्षा करने के लिए सैनिकों के परिवारों के प्रति सम्मान को प्रकट किया ।

ठाकुरद्वारा गणेंशपुर व नटबीर बाबा के मंदिर सहित तिलोकपुर,सूरतगंज,टाउन रामनगर आदि कस्बों व गाँवों के मंदिरो पर बड़े ही श्रद्धा भाव से अन्नकूट उत्सव का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया।

धनतेरस से शुरु हुई त्योहारों की लड़ी अपने मंजिल के अंतिम पड़ाव भाईदूज के त्योहार पर भाइयों,बहनों को सम्मुख पाकर खिल उठीं तो बेटियों को निकट पाकर मांओ के चेहरे भी चमक उठे कलम

पूजन,स्वास्तिक,लोककथा आदि परंपराए निभते ही परिवेश में एक अनूठा अलबेलापन देखा गया।घाघरा नदी के किनारे लगने वाले भव्य हेतमापुर के मेले में उमड़ी भीड़ ने वहाँ पहुँचकर मेले में संगम जैसा माहौल बनाया सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अपार जनसमूह के समक्ष फीता काट कर

मेले का उद्घाटन किया बहराइच व सीतापुर,के अनुयायियोंं के अपार भक्तसमूह ने मेले में सिद्ध संत के नाम की जयकार की।

Comments