दिव्यांगजन सशक्तिकरण के तहत हुआ रोजगार मेले का आयोजन

दिव्यांगजन सशक्तिकरण के तहत हुआ रोजगार मेले का आयोजन

          संवाददाता - रवींद्र कुमार पांडेय

पकड़ी,गोण्डा-

दिव्यांगजन सशक्तिकरण के तहत अवध कंप्यूटर सेंटर व कॉमन सर्विस सेंटर पकड़ी द्वारा रोजगार मेला का आयोजन हुआ।

जिसमे स्किल कोर्स के अंतर्गत प्रशिक्षण प्राप्त किये हुए सफल  प्रशिक्षु को प्रमाण पत्र वितरित किया  व आत्मनिर्भर बनने के लिए विभिन्न स्वरोजगार के बारे में जागरुक किया गया। सफल प्रशिक्षु का एक कंपनी द्वारा इंटरव्यू भी हुआ जिसमें कुछ प्रशिक्षार्थियों का चयन भी हुआ। 

सी एस सी के जिला प्रबंधक सुनील तिवारी ने सभी सफल प्रशिक्षु के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और  सीएससी  की और सर्विस जैसे पीएमजीदिशा, आयुष्मान योजना, टेली मेडिसिन, टेली लॉ, फास्टैग, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना, किसान पेंशन योजना के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

सीएससी संचालक संदीप तिवारी ने सभी सीएससी पर उपलब्ध समस्त सेवा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि अब बिजली का बिल , इन्सुरेंस प्रीमियम जमा करने के लिए अब कार्यालय के चक्कर लगाने की जरूरत नही है,

ये सभी सुविधा यही सीएससी पर ही उपलब्ध है। कानूनी सहायता प्राप्त करनी हो या अपोलो जैसे हॉस्पिटल के डॉक्टर से मरीजों को परामर्श लेना हो , ये सभी सुविधाएं कॉमन सर्विस सेंटर पर उपलब्ध है।

इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट मैनेजर सुनील तिवारी, संदीप तिवारी पंकज, संजय श्रीवास्तव, दीपक आर्य, शुभम सिंह, प्रमोद आदि उपस्थित रहे।

Comments