थाना दिवस में जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की समस्या

थाना दिवस में जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की समस्या

रामनगर बाराबंकी


जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक आकाश सिह तोमर ने थाना समाधान दिवस मे पहुच कर पीडितो की शिकायतो को सुनकर उनके जल्द निस्तारण के निर्देश दिये।

उन्होने कोतवाली से समबंधित रजिस्टरो का अवलोकन कर जिला बदर गुंडा एक्ट जनता दर्शन आई जी आर एस सहित कई विन्दुओ पर जानकारी ली।

कोतवाली रामनगर मे तो उनके आने तक फरियादियो का अभाव था लेकिन थोडी ही देर यह संख्या आधा दर्जन तक पहुच गयी।मालूम हो कि शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस डी एम डा.आदर्श सिह एस पी आकाश सिह तोमर ने दल बल के साथ आयोजित थाना समाधान दिवस का निरीक्षण किया।

सर्व प्रथम उन्होने रजिस्टर नंबर 4 गुंडा एक्ट रजिस्टर जिला बदर आई जी आर एस सहित अन्य रजिस्टरो का अवलोकन किया।जिसके बाद आने वाली शिकायतो की जानकारी पर तब तक एक शिकायत प्राप्त होने की बात बताई गयी।

उनकी भनक पाते ही आधा दर्जन के करीब फरियादी पहुच गये।जिसमे भाईलाल रेती के निवासी बाबूराम ने पट्टे की जमीन का कब्जा दिलवाये जाने की मांग की। दारु पीकर अमोली कला की बाजार मे वसूली कर रहे लोगो के बीच बोल देने पर राजाराम की पिटाई हो गयी

उन्होने पुलिस कोतवाल और सी ओ से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने का आरोप लगाया।उनकी शिकायत पर पुलिस कप्तान आकाव सिह तोमर ततकाल मुकदमा पंजीकृत कर चिकित्सीय परीक्षण कराये जाने का निर्देश दिया।

ग्राम मथुरा की निवासी रुबी मिश्रा ने पति सोनू मिश्रा के ऊपर प्रताणित करने का आरोप लगाया।वही ग्राम अगान पुर की निवासी रुबी सिह पत्नी बीरभान सिह ने जेठ के ऊपर स्वंय के हिस्से की जमीन पर कब्जा नही देने का आरोप लगाया।

रामनगर मे रेखा देवी पत्नी राम किशोर ने सात बीघे के प्लाट पर अगल बगल वालो की ओर सही माप न करने की शिकायत की डी एम ने दो बजे के बाद तहसील दार राहुल सिह से पैमाईश करवाकर पीडिता के खेत की मेड बधवाने का आदेश दिया।

Comments