डॉक्टर ने लगाया इन्जेक्शन बच्चे की हालत खराब

डॉक्टर ने लगाया इन्जेक्शन बच्चे की हालत खराब

मौदहा (हमीरपुर)

कस्बे के जिस चिकित्सक ने गडरिया खेर निवासी बालक को गलत इन्जेक्शन लगाने की वजह से हालत खराब हो गयी थी और वह आज भी छठवे दिन जिन्दगी और मौत के बीच जूझते हुये आई सी यू में पड़ा है वहीं आज इस मामले की सूचना उसकी मां की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज कर ली है।

बीती 14 नवम्बर को गडरिया खेर की विधवा देवरती अपने बेटे दीपक (15) को मामूली बुखार आने पर इलाज के लिए उपरौस स्थित डाॅ दयाशंकर गुप्ता के अस्पताल में इलाज के लिए लायी थी जिस पर उसके इन्जेक्शन लगते ही हालत खराब हो गयी और वह बेहोश हो गया और उसे आनन फानन कानपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां के चिकित्सकों ने उसे दवा का रिएक्शन बताया। तभी पीडित किशोर के परिजन डॉक्टर के अस्पताल पहुंच गये और खासा  हंगामा काटा।

उसी के बाद वह कोतवाली पहुंचे और 15 नवम्बर को रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की। लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्यवाही नहीं की। उसी के बाद 18 नवम्बर को पुनः पीडित की मां देवरती ने पुलिस को तहरीर देते हुये यह आरोप भी लगाया था कि उक्त चिकित्सक से मिली हुयी है

जब कि उसका लडका मरणासन्न अवस्था में आक्सीजन पर सांसे ले रहा है। अब पुलिस ने इस मामले में डाॅ दयाशंकर पर धारा 338 का मामला दर्ज कर लिया है। पीडिता ने बताया कि वह अक्सर इसी डॉक्टर के यहां जाती थी बच्चे को बुखार आने पर वह यहीं इलाज के लिए पहुंची जिसे गलत दवा दे दी गयी है।

 

जिला संवाददाता-हरिमाधव मिश्र

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments