आरआरएसआईएमटी के एमबीए विभाग मे बैंकिंग विषय पर ‘इक्सपर्ट टाक’ का हुआ आयोजन

आरआरएसआईएमटी के एमबीए विभाग मे बैंकिंग विषय पर ‘इक्सपर्ट टाक’ का हुआ आयोजन

अमेठी

मुंशीगंज स्थित राजर्षि रणञ्जय सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी (आ0रआर0एस0आई0एम0टी0) के एमबीए विभाग मे 6 नवंबर दिन बुधवार को बैंकिंग विषय पर इक्सपर्ट टाक का आयोजन किया गया।

              इक्सपर्ट टाक मे बैंक आफ बड़ौदा के मुंशीगंज शाखा प्रबन्धक अनिल साहनी और क्रेडिट अधिकारी अंजनी त्रिपाठी इक्सपर्ट स्पीकर के रूप मे मौजूद रहे। शाखा प्रबन्धक अनिल साहनी ने एमबीए के छात्रों को संबोधित करते हुए वर्तमान समय मे बैंकिंग की स्थिति पर प्रकाश डाला।

              अनिल साहनी ने छात्रों को हमेशा किसी विषय पर सकारात्मक सोचने और बैंकिंग सुविधाओं से असंतुष्टि मिलने पर सवाल करने को कहा। शाखा प्रबन्धक अनिल साहनी ने विस्तार पूर्वक मैनेजमेंट के छात्रों को बैंकिंग सिस्टम के बारे मे बताया। बीच-बीच मे छात्रों ने शाखा प्रबन्धक से सवाल भी पूंछा जिसके बारे मे मुख्य वक्ता ने जवाब दिए।

               बैंक आफ बड़ौदा के मुंशीगंज शाखा के क्रेडिट अधिकारी अंजनी त्रिपाठी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बैंकिंग मे अपार संभावनाएं हैं और भविष्य मे बैंकिंग का डिजिटल स्वरूप विकसित हो जाएगा। अंजनी त्रिपाठी ने वस्तु विनिमय से लेकर मुद्रा के चलन मे आने तक का बैंकिंग सफरनामा भी विस्तार से समझाया।

               संस्थान के एमबीए विभागाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने मुख्य वक्ताओं का धन्यवाद देते हुए कहा की बैंकिंग हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है। इस लिए अपनी वित्तीय सुरक्षा के लिए हमे बैंकिंग साहित्य का सही ज्ञान आवश्यक है।

              इस अवसर पर एमबीए विभाग के सभी प्रवक्ता तथा छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।

Comments