शुल्क लेने के बावजूद नही दे रहे सुविधा

शुल्क लेने के बावजूद नही दे रहे सुविधा

फतेहपुर स्वतन्त्र प्रभात

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन संचालित फतेहपुर राजमार्ग स्थित बडौरी टोल प्लाजा और जिले में संचालित टोलो का हाल बद से बदत्तर हालात में है। यहाँ आने वाली गाड़ियों से शुल्क तो पूरा लिया जाता है

पर कोई सुविधा नही दी जाती है। मंगलवार को  मीडिया ने बडौरी टोल प्लाजा के हालात जाने तो स्थिति बहुत चिंताजनक मिली टोल प्लाजा में सुविधाएं शून्य मिली। शौचालय में न गेट न पानी। ऐसे में महिला यात्री प्रसाधन के लिए दर दर भटकने के लिए मजबूर है। इसके अलावा न पीने के पानी की व्यवस्था है और न ही सफाई की। ऐसे में शुल्क लेकर सुविधा न देना समझ से परे है।

खास लोगो के लिए निशुल्क व्यवस्था सर्वे के दौरान पता चला कि टोल प्लाजा में कर्मचारी अपने खास लोगो को फ्री सुविधा देते है। अपने जानने वालों को राजपत्रित अधिकारी बता उनकी गाड़ी निशुल्क पास करवा देते है।

सबको घोषित करते है फर्जी सूत्रों के अनुसार बडौरी टोल प्लाजा के कर्मचारी मान्यता प्राप्त पत्रकारों, सरकारी कर्मचारियों आदि को फर्जी करार दे देते है। जब उन्हें परिचय पत्र दिखाया जाता है तो वो इसे फर्जी करार देते है। ऐसे में कोई उन्हें यह बताता है कि वो वास्तविक व्यक्ति है तो टोल प्लाजा कर्मचारी उनसे गाली गलौज और हाथापाई करने पर उतारू हो जाते है।

सुविधाएं सबको मिलती है पर उसकी देखरेख न हो पाने के कारण हालत खराब है। टोल प्लाजा कर्मचारी कार्ड सही से नही देख पाते इसलिए ऐसे हालात सामने आते है l

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments