पानी की किल्लत से जूझ रहे कस्बा वासी

पानी की किल्लत से जूझ रहे कस्बा वासी

असोथर/फतेहपु

फतेहपुर जिले के असोथर कस्बा अंतर्गत में पानी की कल्लत से लोग जूझ रहे हैं। बता दें कि भीषण गर्मी में प्यास बुझाने के लिए पानी ही एकमात्र साधन रहता है

जो कि दैनिक उपयोग में भी लिया जाता है लेकिन ग्राम में फिल्हाल कुछ ही हैंडपम्प व समरसेबल से पानी आ रहा है जहां रात दिन पानी के लिए ग्रामीणों की कतार डिब्बे लेकर लगी रहती हैं।

वही असोथर नई बाजार में 100 मीटर के अंदर सिर्फ 1 नल लगा हुआ है जो कि वह गंदा व दूषित पानी दे रहा है जिससे लोग पानी पीने के लिए पानी के डिब्बे व कैम्पर खरीदते है ज्यादातर यही हाल असोथर में हर मोहल्ले के है। जिससे लोग पानी की समस्या से घिरे हुवे है कही जलापूर्ति नल नही बिछाये गये है तो कही पुराने नलों से लोग गंदा पानी पीने को मजबुर है महादेवन टोला में जलापूर्ति नलों का अभाव है.

इससे मोहल्लेवासियों को पेयजल के लिए कुएं और चापाकलों पर निर्भर रहना पड़ता है. गर्मी के दिनों में इन मोहल्लों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी प्रकार पुरानी बाजार,  नई बाजार, हवेलो मुहल्ला, धोबी टोला, गढ़ी मुहल्ला सहित कई मोहल्लों में जलापूर्ति नलों के पुराना रहने से उसमें जहां-तहां लिकेज आ गया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments