गाड़ी में मिले एक करोड़ बीस लाख नकद

गाड़ी में मिले एक करोड़ बीस लाख नकद

फतेहपुर न्यूज़

सनी गोस्वामी / सुशील मिश्रा

   

गाड़ी में स्पेशल लॉकर में छिपा रखे थे पैसे
  
   मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया एक करोड़ बीस लाख रुपए

    गाड़ी से ले जाया जा रहा था रुपया, हवाला कारोबार से जुड़े हैं तार


फतेहपुर। योगी सरकार में भी हवाला जैसे कारोबारियों के हौसले कम नहीं हुये। करोड़ों की रकम को इधर से उधर करने वाले लोग आाज भी पूरी तरह से सक्रिय हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण उस समय देखने को मिला जब शहर कोतवाली क्षेत्र के लोधीगंज, सुल्तान नगर इलाका में ब्रेजा से करोडों की रकम लेकर ब्रेजा कार से कानुपर से पश्चिम बंगाल जा रहे दो युवकों को वाहन चेंकिंग के दौरान पुलिस ने धर दबोचा। हलांकि उनके पकड़ते ही शहर के चर्चित पुलिसिया दलाल युवकों के बचाव में उतर आये, लेकिन कोतवाली पुलिस ने लिखा-पढ़ी करत हुये युवकोे को कार सहित हिरासत में लेते हुये मामले को आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया।
मामला हवाला कारोबार से जुड़ा प्रतीत होता है। कानपुर से पंश्चिम बंगाल की नम्बर वाली बे्रजा कार लेेकर दो युवक शहर से गुजर रहे थे। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने लोधीगंज, सुल्तान नगर इलाके मे हाइवे में उन्हें धर दबोचा। कार की पड़ताल के बाद जो मामला उजागर हुआ उसे सुनते ही लोंगों की आंखे फटी रह गयी। कार की बीच वाली सीट के नीचे बाकायदा दो बाक्स बनवाये गये हैं, जो सहसा अन्दर देखने से समझ में नहीं आते। पैर रखने वाले स्थान पर मोटी कारपेट डाली गयी थी। बाक्स के अन्दर तलाशी में एक करोड़ बीस लाख रुपये होने की बात जब पुलिस की जानकारी में आयी तो वह युवकों को कार समेत कोतवाली ले आयी। कार को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस ने दोनो युवकों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ में जुट गयी। पुलिस के तमाम सवालोें का सही जवाब युवक नहीं दे पाये। वह हर बात पर गोल्ड़ खरीदने पंश्चिम बंगाल जाने की बात कहते रहे। इतनी बड़ी रकम लेकर कार से यात्रा करने वाले युवकों के पास से रुपये से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं मिल सकें।
कोतवाली पुलिस ने पूरे मामले की लिखा-पढ़ी करने के बाद प्रकरण को आयकर विभाग के हवाले कर दिया। इधर युवकों के कानपुर में बैठे आकाओं को जैसे ही मामला पुलिस में पहुंचने की जानकारी हुई तो उन्होने शहर के सर्राफा व्यवसायी से संपर्क किया और कानुपर से आ धमके। सूत्र बताते हैं कि शहर का यह व्यापारी नेता मामले को रफा-दफा करने के लिये भरसक प्रयास करता रहा, लेकिन अन्त में उसे निराशा हाथ लगी। पुलिस पकड़ में आये युवकों में प्रशान्त शुक्ला पुत्र शिव प्रकाश शुक्ला निवासी मगरवारा व रजनीश पुत्र चन्द्र किशोर बीघापुर दोनो जनपद उन्नाव के रहनेे वाले हैं। उनके पास से जो बे्रजा कार बरामद की गयी है वह गड़बड़ लगती है। कार में डब्लू बी02-एके/3197 नम्बर पड़ा हुआ है, जो संदिग्ध लगता है। मामले पर एसपी राहुल राज ने कहा कि जांच करायी जायी जा रही है। जांच पूरी होने पर कार्यवाही की जायेगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments