शादी की बारात में हुआ विवाद तो पुलिस ने समझौता कराकर रीतिरिवाज से थाने पर कराई शादी

शादी की बारात में हुआ विवाद तो पुलिस ने समझौता कराकर रीतिरिवाज से थाने पर कराई शादी

 

गहने व कपड़े की विवाद में घराती हुए नाराज,पुलिस ने दोनों पक्ष को राजी कर थाने में कराई शादी

 

तमकुहीराज/कुशीनगर।

राजू कुमार गुप्ता

 

तरयासुजान थाना क्षेत्र के परसौनी बुजुर्ग आये बिहार से बरात में कपड़ा को लेकर बराती व घराती में खूब बवाल हुआ। किसी ने यूपी डायल 100 को सूचना दे दिया।

 

 जिसपर थाने पर पुलिस लाकर दूल्हे व दूल्हे के पिता व लड़की के पिता को बैठा दिया काफी मानमनुल पर जाकर दोनो पक्ष शादी के लिए राजी होने के बाद हिन्दू रीति रिवाज के साथ थाने पर ही शादी के रस्म पूरी हुई।

 

विदित हो कि तरयासुजान थाना क्षेत्र के परसौनी बुजुर्ग निवासी श्रीप्रकाश गुप्ता की पुत्री पूजा गुप्ता की शादी की बारात बीते सोमवार के दिन ग्राम बलहूई थाना मांझागढ़ जिला गोपालगंज के धर्मेन्द्र गुप्ता पुत्र कन्हैया गुप्ता का बारात आई थी।

 

 बारातियों की स्वागत बड़े धूमधाम से सम्पन्न होने के बाद शादी की सभी रस्म पूरी हो रही थी।बताया जा रहा है कि रात्रि में 1 बजे मणढ़का में कपड़ा व आभुषण के लिए दूल्हे व लड़की पक्ष में कहा सुनी होने लगी।इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई होने लगा और देखते ही देखते गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

 

इसी बीच किसी ने यूपी डायल 100 को सूचना दे दिया।जिसपर पुलिस ने लड़के के पिता व लड़की के पिता को थाने पर लाकर बैठा दिया।

 

जब सुबह हुआ तो दोनो तरफ से कुछ सभ्रांत लोगो के पहल पर दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए और तरयासुजान थाना प्रभारी सुधील कुमार शुक्ला ने थाना पर ही शादी का सभी रस्म को पूरा करवाया।

 

 जब थाना पर शादी की सूचना मिली तो क्षेत्र के बहुत से लोग एकत्र हो गए।इस दौरान अतरिक्त थाना प्रभारी रामविलास यादव,एसआई दीपक सिंह,हेडमोहरी सहित तमाम सिपाही व क्षेत्र उपस्थित गणमान्य लोग व जनता ने वर-वधु को सदा सुहागन रहने का आशीर्वाद दिया।वही क्षेत्र में पुलिस की सराहनीय योगदान की चर्चा को लेकर प्रशंसा का विषय बना हुआ है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments