अवकाश के दिन गेहूं लेकर पहुंचे किसान परेशान

अवकाश के दिन गेहूं लेकर पहुंचे किसान परेशान

स्थानीय कृषि उत्पादन मण्डी में बनाए गए खरीद केंद्रों में शनिवार को अवकाश होने की सूचना कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों को न होने के कारण बड़ी संख्या में किसान यहां पहुंचे और खरीद केंद्रों के बंद होने के चलते उन्हें अपना गेहूं औने-पौने दामों पर आढ़तियों को बेचना पड़ा। जिससे किसानों में मायूसी देखी गई।

शादी बारातों के सीजन के साथ ही तमाम तरह की बीमारियों से परेशान क्षेत्र का किसान रोजाना अपना गेहूं बेचने के लिए कस्बा स्थित कृषि उत्पादन मण्डी समिति में पहुंचता है। इसी के चलते शनिवार को भी दर्जनों किसान अपना गेहूं बेचने के लिए यहां पहुंचे लेकिन यहां के सभी गेहूं खरीद केंद्र बंद थे।

इस बारे में किसानों को बताया गया कि छुट्टी होने के कारण आज खरीद केंद्र बंद हैं। यह देख दूरदराज से आए किसानों ने गेहूं वापस ले जाने से अच्छा आढ़तियों को बेचना उचित समझा है और दर्जनों किसानों ने अपना गेहूं यहां के आढ़तियों को औने-पौने दामों पर बेच दिया है। इन किसानों का कहना था कि उन्हें छुट्टी की जानकारी नहीं थी। यदि जानकारी होती तो नहीं आते। बार-बार भाड़ा देने से अच्छा है कि आढ़तियों को ही गेहूं बेच दिया जाए।

इधर बीते एक सप्ताह से यहां के तीन खरीद केंद्रों क्रय विक्रय, यूपी एग्रो, हाट शाखा में बारदाना तथा यहां डंप गेहूं के उठान न होने से किसानों का गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है। जिससे की किसानों के सामने गंभीर समस्या बनी हुई है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments