एनएसएस प्रतिभागियों ने मतदान के प्रति किया जागरूक

एनएसएस प्रतिभागियों ने मतदान के प्रति किया जागरूक

                 संवाददाता

               अतीक राईन

करनैलगंज,गोण्डा- सरयू डिग्री कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन प्रतिभागियों ने रैली निकालकर गांवों में नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक किया। 


    प्राथमिक विद्यालय बरवलिया प्रथम में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन प्रतिभागियों ने एनएसएस के लक्ष्य गीत का सामूहिक रूप से गायन किया। इसके पश्चात विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सोनिया गुप्ता एवं अध्यापिका ममता सिंह ने झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया।

शिविर स्थल से प्रारंभ हुई रैली मेहंदीहाता, नचनी और कंजर पुरवा होते हुए पुनः शिविर स्थल पर पहुंचकर संपन्न हो गयी। रैली में शामिल प्रतिभागियों ने गांवों में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। प्रतिभागी "आधी रोटी खाएंगे, वोट डालने जाएंगे" "सारा काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो" जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लिये हुए थे। प्रतिभागियों ने ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताते हुए निर्भय होकर मतदान करने की सलाह दी।

द्वितीय सत्र में बौद्धिक कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य शिक्षा विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि डॉ हबीबुल्लाह रहे। अपने संबोधन में डॉक्टर हबीबुल्लाह ने कहा कि बीमारियों का इलाज कराने के बजाय बीमारियों से बचाव करना अच्छा होता है। हमें चाहिए कि हम अपने शरीर में बीमारियों को पनपने ही न दें।

उन्होंने हैजा, मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों से बचाव के उपाय भी बताये। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर आरबी सिंह ने कहा की स्वस्थ शरीर में स्वच्छ मन का निवास होता है। इसलिए हमें अपने शरीर को सदैव स्वस्थ रखने का प्रयास करना चाहिए तभी हम जीवन में प्रगति कर सकते हैं। इसके लिए संयमित जीवन जीना आवश्यक है।

प्रतिभागी सौरभ अवस्थी, मनीष गोस्वामी, मानस सिंह, विनय मिश्रा, सुनील मौर्य, हलीमा, अर्चना मौर्या, सुमैना, मोहनी, सरिता, रिहाना, रुचिका एवं राम मोहन मौर्य ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रमाधिकारी डॉ पुनीत सिंह व सुनील सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन चांदनी मौर्या ने किया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments