एनएसएस शिविर में डिजिटल बैंकिंग की दी जानकारी

एनएसएस शिविर में डिजिटल बैंकिंग की दी जानकारी

               संवाददाता

             अतीक राईन

करनैलगंज,गोण्डा- राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में आयोजित गोष्ठी में डिजिटल बैंकिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। 


    सरयू डिग्री कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के छठे दिन दोनों सत्रों में गोष्ठियां आयोजित करके प्रतिभागियों को विभिन्न जानकारियां उपलब्ध करायी गयीं । प्रथम सत्र में एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग आफिसर अखण्ड प्रताप सिंह ने दैनिक जीवन में डिजिटल बैंकिंग के महत्व को बताते हुए कहा कि डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से हमें पेपरलेस एवं कैशलेस बैंकिंग को आम जनता तक पहुंचाना है।

यह सुगमता से लोगों की फायनेन्शियल आवश्यकताओं की पूर्ति करता है। उन्होंने नेट बैंकिंग, डेविट कार्ड व क्रेडिट कार्ड के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रमाधिकारी डॉ पुनीत सिंह व सुनील कुमार सिंह ने भी डिजिटल बैंकिंग के बारे में अपने विचार व्यक्त किये। 


    द्वितीय सत्र में बौद्धिक कार्यक्रम के अंतर्गत एड्स एवं मानवाधिकार विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उमेश पाठक एवं अमरेश मौर्य ने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन मु. अर्श ने किया।

इस मौके पर प्रतिभागी अरबाज खान,  नवाब खान, मो. आलम, सरफराज, उम्मे हबीबा, मोहिनी, कीर्ति, साजिया, रूबी, सुमय्या, हर्षवर्धन मिश्रा व कीर्तिवर्धन मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रमाधिकारी डॉ पुनीत सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments