नेशनल रिसोर्स पर्सन भर रहे हैं अध्यापकों में सकारात्मक ऊर्जा

नेशनल रिसोर्स पर्सन भर रहे हैं अध्यापकों में सकारात्मक ऊर्जा

                संवाददाता

              अतीक राईन

करनैलगंज,गोण्डा- स्मार्ट स्कूल धौरहरा के प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह द्वारा यू ट्यूब चैनल स्मार्ट स्कूल धौरहरा पर मेरी कहानी नामक श्रृंखला शुरू करके छात्रों और अध्यापकों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने और उन्हें अच्छे कार्य के लिए प्रेरित करने का कार्य किया जा रहा है जिससे वह कुछ अच्छा और नया कर सकें।


    अपने विद्यालय के लिए सदैव कुछ न कुछ नया करने वाले प्राथमिक विद्यालय धौरहरा के प्रधानाध्यापक रविप्रताप सिंह ने अब यू ट्यूब चैनल के माध्यम से अध्यापकों को नयी दिशा देने का कार्य शुरू किया है।

उन्होंने बताया कि यू ट्यूब चैनल पर पाठ्यक्रम से संबंधित गतिविधियों के साथ-साथ अनेक प्रेरणादायक कहानियां और लेक्चर मौजूद हैं जिनका लाभ अन्य छात्र और अध्यापक ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजकल अध्यापकों को अपडेट और रिफ्रेश रहने के लिए कंटेंट की आवश्यकता रहती है जिसे इस चैनल से पूरा किया जा सकता है।

रवि प्रताप सिंह ने बताया कि जब उन्हें नेशनल रिसोर्स पर्सन बनाया गया था तभी भारत सरकार और बेसिक शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशों में अपने स्कूल के साथ-साथ जिले और प्रदेश के स्कूलों के लिए भी कार्य करने को कहा गया था। इसी कड़ी में उन्होंने यू ट्यूब चैनल पर मेरी कहानी नामक श्रृंखला शुरू की है। इसका लाभ छात्र और अध्यापक सभी ले रहे हैं।

खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा ने उनके इस प्रयास की सराहना की है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह कहते हैं कि मुझे गर्व है कि हमारा जनपद बेसिक शिक्षा विभाग का सिरमौर बन गया है। यह हमारे अध्यापकों की मेहनत का परिणाम है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments