बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ नुकसान , बड़ा हादसा

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ नुकसान , बड़ा हादसा

हरदोई,बिलग्राम- 

नगर के स्थित सिदरी के पास बिजली विभाग की  लापरवाही के के चलते मुस्ताक पुत्र हिफाजत निवासी मोहल्ला खुर्दपूरा के खेत मे खड़ी फसल  का हुवा नुकसान बिजली के तार गिरने से लगी आग।आग लगने के दौरान किसी के ऊपर लाइन गिर गई होती तो आस पास के लोगों कई जान जा सकती थीं।

11000 HT लाइन गिरने से अचानक भयंकर आग लग गयी। खेत में आग लगने की वजह से नगर  में रह रहे लोगों में अफरा तफरी मच गयी और नगर व आसपास  के लोगों ने खेतों में  लगी आग पर काबू पाने का प्रयास भी किया, लेकिन आग ने जब तक उग्र रूप ले लिया। ग्रामवासी जब तक आग पर काबू पाते तब तक खेत पूरी तरह जल चुका था ।

आग के कारण से अनजान लोग

इस भयंकर आग के कारण के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। वहीं स्थानीय निवासी खेत मालिक  का कहना है कि बिजली के तार गिरने  से आग लग जाती है ,बिजली विभाग कोई सुनवाई नहीं करता ,आज जब आग लगने की सुचना हमने विद्युत विभाग के जेई को देनी चाही तो उनका मोबाइल बंद था।

बड़ा हादसा होने से टाला

विद्युत विभाग की लापरवाही के नजारे आये दिन देखने को मिल जाते हैं, यहां भी आज विद्युत विभाग की लापरवाही से एक बड़ा हादसा 4 बीघा खेत जलकर राख हो गया अगर ग्रामीणोंं की मानें तो आग लगने के बारे में कई बार विभाग को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। विद्युत विभाग के कर्मचारी हर बार शिकायत को अनसुना कर देते हैं। खेत में आग लगने के दौरान कई खेत जलकर राख  हो सकते थे तो आस पास के लोगों की जान पर बन सकती थी।सवाल यह है कि क्या विद्युत विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है?

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments