पोस्टल बैलेट्स गिनती के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

पोस्टल बैलेट्स गिनती के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

मतगणना में लगाए गए 648 कार्मिक

  संवाददाता - अतीक राईन

गोण्डा -

 मतगणना की तैयारियों के क्रम में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पोस्टल बैलेट्स की गिनती के लिए नियुक्त किए गए कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में कार्मिकों को पोस्ट बैलेट्स की गिनती के तरीके व विभिन्न प्रारूपों को भरने की जानकारी दी गई। प्रभारी अधिकारी कार्मिक/ सीडीओ आशीष कुमार के निर्देशन में कार्मिकों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने बताया कि मतगणना के लिए कुल 648 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है जिसमें मतगणना के पर्यवेक्षण के लिए 133 माइक्रो आब्जर्वर, 25 वीडियो ग्राफर, 133 मतगणना सहायक व 133 गणना सहायक शामिल हैं। इसके अलावा मतगणना के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबन्ध भी रहेगेें।

  ज्ञातव्य है कि जनपद  की सातों विधानसभाओं की मतगणना 23 मई को सुबह आठ बजे से बहराइच रोड स्थित नवीन गल्ला मण्डी में मतगणना होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती अतिरिक्त टेबल्स पर होगी उसके बाद ईवीएम में कैद वोटों की गिनती शुरू होगी। इस सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया कि मतगणना के समय प्रत्याशियों के एजेंट हर टेबल पर मौजूद रहेंगे और उनके सामने ही मतगणना होगी।

उन्होने बताया कि गोण्डा गल्ला मण्डी में गोण्डा जिले की सातों विधानसभाओं के वोटों की गिनती होगी जबकि कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र अन्तर्गत दो विधानसभाओं कैसरगंज व पयागपुर के वोटों की गिनती बहराइच व गोण्डा लोकसभा क्षेत्र अन्तर्गत जनपद बलरामपुर की विधानसभा उतरौला के वोटों की गिनती जनपद बलरामपुर में होगी। विधानसभावार गणना के आंकड़े एआरओ द्वारा मिलान करते हुए जारी किए जाएंगे। मतगणना के पहले निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षकों की उपस्थिति में स्ट्रान्ग रूम खुलवाए जाएंगें। 

प्रशिक्षण के दौरान आरओ कैसरगंज आरआर प्रजापति, निर्वाचन कार्यालय प्रभारी/एसडीएम ज्ञानचन्द्र गुप्ता, सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक/पीडी सेवाराम चाौधरी, पोस्टल बैलेट्स प्रभारी/ जिला कृषि अधिकारी जगदीप यादव, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित गुप्ता  व अन्य मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments