बिहार से भटक कर आई महिला को परिजनों से मिलवाया

बिहार से भटक कर आई महिला को परिजनों से मिलवाया

गोण्डा -

बिहार से भटककर आयी महिला को महिला हेल्पलाइन की सहायता से परिजनों से मिलाया गया जिससे परिवारजनों ने आभार व्यक्त करते हुए महिला हेल्पलाइन की भरपूर सराहना की।

प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सुविधा हेतु चलायी जा रही 181-महिला हेल्पलाइन द्वारा बिहार से भटक कर जनपद में आयी महिला को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द करा दिया गया। 

गौरतलब है कि रविवार को थाना धानेपुर क्षेत्र में डायल 100 पुलिस को लावारिस हालात में एक महिला मिली, जिस पर पुलिसकर्मी जयराम यादव द्वारा महिला को 181-महिला हेल्पलाइन टीम की सुगमकर्ता कु0 मोहिनी शुक्ला, कु0 स्वाती पाण्डेय व श्रीमती मेहनाज खान के सुपुर्द कर दिया गया। टीम द्वारा काउंसिलिंग के दौरान महिला ने अपना नाम कुसुम (32) पत्नी गुड्डु मद्वेशिया, निवासी ककई, शिवसागर, जिला टेकारी (बिहार) बताया, इसके साथ ही उसके द्वारा अपने पिता का नाम शेर बहादुर शाह बताया गया।

हेल्पलाइन टीम की सुगमकर्ताओं के प्रयास से उसके परिजनों को सूचना दी जा सकी, जिस पर उसके भाई दीनबन्धू व दिलीप कुमार के यहां पहुंचने के बाद महिला को उनके संरक्षण में दे दिया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह ने बताया कि 181-महिला हेल्पलाइन टीम द्वारा वन स्टाप सेंटर, आशा ज्योति केन्द्र पर 24 घंटे सेे अधिक महिला को अपने सर्वेक्षण में रखकर उनकी देखभाल की गयी, जिसके बाद उनके परिजनों के आने के उपरान्त उन्हे सौंपा जा सका। परिजनों ने 181 महिला हेल्प लाइन का आभार व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की।

Comments