बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियरों ने धरना प्रदर्शन कर मशाल जलूस निकाला

बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियरों ने धरना प्रदर्शन कर मशाल जलूस निकाला

गोण्डा,उ०प्र० - 

 बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर प्रदेश संगठन के आवाहन पर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन मशाल जुलूस शाम को निकाला गया।

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर चल रहे आंदोलन के तहत मंगलवार को शाम को मशाल जुलूस गांधी पार्क से अंबेडकर चौराहे तक निकाला गया । जिसमें सरकार विरोधी नारे लगाए गए ।

अपना हक हम लेके रहेंगे"  जैसे नारों से गूंजा पूर्वांचल इसी क्रम में 19 सितंबर,20 ,को जिला मुख्यालय पर हड़ताल धरना प्रदर्शन करनें का प्रस्ताव भी पारित किया गया ।ध्यानाकर्षण कार्यक्रम में पूर्वांचल के 21 जिलों के अवर अभियंता, सहायक अभियंता एवं अधिशासी अभियंता सदस्यों ने सहभागिता की।

इस दौरान उन्होंने शक्ति भवन प्रबंधन की वादाखिलाफी, तानाशाही एवं हठधर्मिता का जोरदार तरीके से विरोध किया। जूनियर इंजीनियर संगठन के जिला महासचिव रामा जीत ने बताया कि प्रबंधन द्वारा कूटरचित तरीके से संवर्ग के सदस्यों के वेतनमान, प्रोन्नति एवं सेवा संबंधित शर्तों में छेड़छाड़ किया जा रहा है।

और तो और बिना संसाधनों और सुरक्षा के शासन की योजनाओं और आम जनमानस के मूलभूत आवश्यकता "विद्युत" को जनमानस तक पहुंचाने वाले संवर्ग के सदस्यों के साथ अनावश्यक रूप से फर्जी एवं निराधार मामले बनाकर उत्पीड़न किया जा रहा है। इन कार्रवाइयों का स्थानीय स्तर पर विरोध करने वाले संगठन के पदाधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई कर निगम प्रबंधन भय का वातावरण बना रहा है।

इसे संगठन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। इसका अंतिम दम तक विरोध किया जाएगा।  अभियंताओं को आगे के चरण के आंदोलन के लिए कमर कसकर तैयार रहने का आह्वान भी किया गया। मशाल जुलूस में जूनियर इंजीनियर ई० डी के प्रजापति, ई० आकाश, ई० पवन कुमार ,ई०अजीत,ई० केडी वर्मा,ई०नगेंद्र वर्मा आदि लोग मौजूद थे

Comments