तीन तलाक बिल-कानूनी रूप से पास,सामाजिक रूप से फेल

तीन तलाक बिल-कानूनी रूप से पास,सामाजिक रूप से फेल
  • रोती बिलखती मुस्लिम महिला पहुंची एसपी कार्यालय

स्वतंत्र प्रभात

कटरा बाजार गोण्डा दहेज के लिए मुश्लिम महिला को पति व ससुराल जनों के द्वारा रोज होना पड़ता था प्रताड़ित। पति ने मारपीट के व  तीन तलाक बोलकर घर से भगाया।रोती बिलखती महिला ने एएसपी से लगाई गुहार,एएसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ थाने पर मुकदमा पंजीकृत हुआ।तीन तलाक बिल को केंद्र की भाजपा सरकार पास करवाने में सफल तो हो गई

लेकिन समाज मे इसका असर दिखाने में ये बिल फेल दिख रही है।तभी तो आये दिन मुश्लिम महिलाओं को अभी भी प्रताड़ित करके तीन बार तलाक बोला जा रहा है।

मामला गोण्डा जनपद के थानाक्षेत्र कटरा बाजार अंतर्गत खिंदूरी ग्राम सभा का है।गांव की मुश्लिम महिला सबा बानो अपने पति  समीर उर्फ तकसीम, उसके भाई रबीउल व पिता अबू अहमद के खिलाफ तहरीर लेकर रोती बिलखती पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंची।

महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति व ससुराल वालों के द्वारा दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल की मांग की जा रही है व इसके चलते उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।महिला के दो साल का एक बेटा है व पेट मे भी बच्चा है जिसे पति अपना बेटा मानने से इंकार करता है।

महिला का कहना है कि उसे चार बार प्रताड़ित करके मारपीट कर घर से निकाला जा चुका है।लेकिन मायके वालों ने कानूनी सुलहनामे व सामाजिक सुलहनामे के जरिये फिर से बार बार भिजवाकर मामले को दबाने की असफल कोशिश की। लेकिन ससुराल वालों ने इस बार फिर से प्रताड़ित करने के साथ मारपीटा व घर भगा दिया। महिला ने इस बार डायल100 को फोन करके सूचना दी।डायल100 के आने पर पुलिस की मदद से मायके चली गयी।मायके वालों ने थाना कटरा बाजार में रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहा

लेकिन थानाध्यक्ष द्वारा न्याय न मिलने पर एसपी ऑफिस आकर एएसपी महेंद्र कुमार से न्याय की गुहार लगाई।एएसपी के निर्देश पर महिला के पति के खिलाफ  थाने पर एफआईआर लिखा जा सका।अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया महिला के तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।विवेचना कराके उचित कार्यवाही की जाएगी।

Comments