विद्यालय के ऊपर से गया हाईटेंशन तार बढ़ा रहा टेंशन

विद्यालय के ऊपर से गया हाईटेंशन तार बढ़ा रहा टेंशन
  • विद्यालय आने वाले छात्र रहते सहमे सहमे

तरबगंज गोण्डा

बार बार प्रशासन की चेतावनी के बावजूद भी विद्युत विभाग प्राथमिक विद्यालयों के बीच से गुजर रहे हाई टेंशन तारों को अभी तक नहीं हटाया है। जब की शिक्षा क्षेत्र तरबगंज के कई प्राथमिक विद्यालयों के भवन के ऊपर से ग्यारह हजार लाइन के विद्युत तार गुजर रहे हैं। और जिनमें तैनात प्रधानाध्यापक विद्युत विभाग को और शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखित शिकायत कर चुके हैं।

किन्तु यह अधिकारी बीते जुलाई माह में बलरामपुर के उतरौला जैसी घटना का इंतजार कर रहे हैं। जहां पर हाईटेंशन तार गिरने से प्राथमिक विद्यालय के लगभग दर्जनों बच्चे झुलस गए थे। गौरतलब है कि तरबगंज के डंवरी किंधौरा में प्राथमिक विद्यालय भवन के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजर रहा है।

जो इस सितंबर माह में तीन बार टूट कर गिर चुका है। गनीमत तो यह रही कि बच्चे उस समय विद्यालय में या भोजन कर रहे थे या क्लास में थे। अन्यथा बहुत बड़ी घटना घट सकती थी। प्रधानाचार्य देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि आए दिन जर्जर ग्यारह हजार हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाता है। जिसकी लिखित शिकायत विद्युत विभाग और शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से की जा चुकी है। लेकिन अभी तक विद्युत तार नहीं हटाया गया है। जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे डरे सहमें रहते हैं। वहीं अभिभावक नए बच्चों का दाखिला प्राथमिक विद्यालय डंवरी में नहीं करवाना चाहते हैं।

 

Comments