गांव में सफाई कर्मी के नहीं आने से गंदगी का लगा अंबार

गांव में सफाई कर्मी के नहीं आने से गंदगी का लगा अंबार

सादुल्लाहनगर /बलरामपुर - 

गांव में सफाई कर्मी के नहीं आने से गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ग्रामीणों ने खुद सफाई करने का बीड़ा उठाया और सफाई कर नाली खड़ंजा को सुदृढ़ बनाया।

विकास खंड क्षेत्र - रेहरा बाजार अन्तर्गत ग्राम पंचायत गूमाफातमाजोत के ग्रामीण व समाजसेवी नसरूजमा खान ,अकमल खां ,नसीम राइनी , अल्तमश राइनी ,गुलाम हुसैन ,इस्माइल ,रहीम खां ,फकरूजमा , अताउल्लाह , मथुरा प्रसाद आदि ने  बताया कि  गांव में सफाई कर्मी की तैनाती किसकी है उसके बारे में हम लोगों को नहीं पता है ए.डी.ओ पंचायत से कई बार शिकायत करने के बाद भी सफाई कर्मी सफाई करने नहीं आया।

जिससे नाली भठी पडीं हैं ,सड़कों पर गंन्दगी का अंबार लगा हुआ है। गांव सभा के दर्जनों युवकों ने स्वयं सफाई कर गांव को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया ।

ग्रामीणों का कहना कि सरकार द्वारा जहां सफाई और स्वच्छता अभियान पर लाखों रूपए खर्च कर रही है। वहीं गूमाफातमाजोत इससे अछूता रहा। और गांवों में दवा छिड़काव नहीं होने से  संक्रामक वीमारियां फैलने की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है ।

लेकिन आज तक जिम्मेदार अधिकारियों ने कभी ध्यान नहीं दिया । इस सम्बन्ध में  खण्ड विकास अधिकारी  नीति श्रीवास्तव ने बताया कि सफाई कर्मी गांव में क्यो नही जा रहा है। इसकी जानकारी ए.डी.ओ पंचायत से की जायेगी ।

Comments