गोंडा जिले की जर्जर व गन्दे कीचड़ से भरी सड़को से परेशान क्षेत्रवासी।

खबर यूपी के गोंडा जिले गुड़सड़ा ग्राम पंचायत की है । तस्वीरों में नज़र आ रहीं सड़कों की खस्ता हालत, कीचड़ से सराबोर नालियां... इतना ही नहीं सड़क को व्यक्तिगत रूप में प्रयोग करते यहां के दबंग भोला मिश्रा की पूछो ही मत...

जनाब ने तो एक दशक से सड़क पर ही डेरा डाल लिया है... और मज़ाल है । किसी कानून या नेता में जो इनको रोक सके... दबंग भोला की दबंगई इस कदर बढ़ गयी कि जनाब ने तो दूसरे के घर का दरवाजा तक बंद करके उसके सामने अपने पशु बढ़ने लगे है ।

घर का सारा कूड़ा-करकट दूसरे के घर के दरवाजे पर लगा रखा है। जंहा एक ओर भोला की दबंगई सर चढ़कर बोल रही है तो वहीं यहां के नेता और गाँव के प्रधान भी इनके खिलाफ जाने से सकुचाते है, कारण बहुत ही आसान है...

भोला के परिवार में 15-20 वोट है... इतने सारे एक साथ वोट के लिए तो भई कोई भी नेता आंखों पर पट्टी बांध लेगा... जबकि कोई ये नही सोचता कि किसी का दरवाजा बंद करके उस परिवार पर कितनी जयत्ति होती होगी... यहां तक कि नालियां बंद कर देने से न जाने कितनी भयानक बीमारियां जन्म लेती है ।

लेकिन जनाब भोला को क्या फर्क पड़ता है । वो कहावत तो सुनी ही होगी, अपना काम बनता, भाड़ में जाये जनता। वहीं दूसरी तरफ गांव के कुछ युवकों ने भोला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए प्रशाशन से जल्द से जल्द करवाई की दरख़्वास्त लगवाई है ।

अब देखना होगा खर्राटे भरती सरकार और उनके नुमाइंदे कब इस मुद्दे पर अपनी नज़र डालते है।

Comments