ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत फीड ने स्नैपडील परटेक्नोलाॅजी टेलेंट की मांग बढ़ाई

ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत फीड ने स्नैपडील परटेक्नोलाॅजी टेलेंट की मांग बढ़ाई

भारत का सबसे बड़ा वैल्यू-फोकस्ड ऑनलाइन प्लेटफाॅर्म, स्नैपडील अपनी टेक्नोलाॅजी टीम का विस्तार कर रहा है। इस टीम के साथ यह ग्राहकों की खरीद करने की आदतों व जरूरतों के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए अपने पर्सनलाईज़ेशन और रिकमेंडेशन इंजन को कस्टमाईज़ करेगा।


स्नैपडील की 2.0 कार्ययोजना, अगस्त 2017 में लाॅन्च की गई और अत्यधिक सफल रही।इसने स्नैपडील पर बिज़नेस वाॅल्यूम में 3 गुना वृद्धि की थी, तथा साथ ही लागत में 90 प्रतिशत की कमी आई थी। इस परिवर्तन के बाद स्नैपडील भारत में पाॅज़िटिव कैश फ्लो वाली पहली ई-काॅमर्स कंपनी बन गईऔर इसने अपनी आय का निवेश बिज़नेस के विस्तार में किया।


इसवृद्धि का एक बड़ा हिस्सा टियर 2 औरटियर 3 शहरों में स्नैपडील के तीव्र विस्तार से आया।इस मांग को पूरा करने के लिए स्नैपडील ने पैसे की कदर करने वाले अपने उत्पादों कासंग्रह बढ़ाया एवं क्षेत्रीय ब्रांडों तथा विक्रेता के ब्रांड वाले उत्पाद रखने प्रारंभ किए। 


ग्राहकों को रोचक एवं खोज आधारित अनुभव प्रदान करने के लिए स्नैपडील पर टेक्नोलाॅजी एवं प्रोडक्ट टीमों ने विविध मशीन लर्निंग टूल्स का उपयोग किया, जोहर यूज़र के लिए व्यक्तिगत रूप से कस्टमाईज़ किए गए पर्सनलाईज़्ड होम फीड निर्मित करते हैं।स्नैपडील आउट बाउंड ईमेल अभियानों को पाॅवर करने के लिए पर्सनलाईज़ेशन का उपयोग करता है, जो व्यक्तिगत यूज़र्स को कस्टम प्रोडक्ट सेट्स प्रदर्शित एवं अनुशंसित करते हैं।


आने वाले महीनों में स्नैपडील लगभग 120 इंजीनियरों की भर्ती करेगा, जो मशीन लर्निंग, गेमिफिकेशन, पर्सनलाईज़ेशन, क्लाउड एग्नोस्टिक प्रोडक्शन सिस्टमआदि के क्षेत्रों में विविध परियोजनाओं पर काम करेंगे।प्रवेश, मिड एवं सीनियर पोज़िशंस में प्रवेश एआई/एमएल, फुलस्टैक, जावाबैकेंड एवंफ्रंट एंड इंजीनियरिंग के लिए हैं।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments