हमीरपुर में चिलचिलाती धूप से सडकों पर फैला संनाटा

हमीरपुर में चिलचिलाती धूप से सडकों पर फैला संनाटा

हमीरपुर

जिले में उमस भरी गर्मी से को लोग परेशान रहे। अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धूप की तपिश से बचने के लिए लोग चेहरे पर कपड़ा ढककर निकले।

दिनभर चिलचिलाती धूप की तपिश से बचने के लिए लोग प्रयास करते रहे। चेहरे पर कपड़ा ढककर लोग घरों से बाहर निकले। शहर की मुख्य बाजार की दुकानों में दोपहर में अपेक्षाकृत भीड़ नहीं रही। लोग खरीदारी करने शाम को निकले।

स्टेडियम में इन दिनों सुबह व देर शाम भीड़ हो रही है। यही हाल अटल परिपथ का भी है। गर्मी के चलते गांव की बाजारों में सन्नाटा रहा। मौसम का हाल अजब-गजब है। कभी धूप तो कभी छांव। चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज दोपहर तक धूप व गर्म हवा से आफत बरकरार रही। बीच-बीच में आसमान में बदली दिखी। मौसम के तेवर का सीधा असर आम जन जीवन पर दिखने लगा है।

प्रमुख सड़कों पर सन्नाटा जैसी स्थिति दिख रही है। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। धूप लगने से बीमार होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। फुटपाथ व्यवसायी, रिक्शा-ठेला चालक जो पूरे दिन अपने काम-धंधे में जुटे रहते थे

वे भी छांव का ठौर खोजते फिर रहे हैं। गर्मी में ताल-तलैया सूखने से अलग से समस्या बनी हुई है। शहर के अनुपम मिश्रा का कहना है कि सुबह 10 बजते ही बाहर निकलते ही तेज धूप पड़ने लग रही है। दोपहर में जैसे आग बरस रही है। आशुतोष दीक्षित का कहना है कि दोपहर में बाहर निकला मुश्किल हो रहा है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments