हमीरपुर लोकसभा में हुआ शांतिपूर्ण हुआ मतदान

हमीरपुर लोकसभा में हुआ शांतिपूर्ण हुआ मतदान

 हमीरपुर

महोबा तिंदवारी लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना न नहीं घटी और मतदान प्रारंभ होते ही यह खबर आई थी कि दो गाॅवों में मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है

लेकिन बाद में अधिकारियों के समझाने के बाद लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया काफी जद्दोजहद के बाद मतदान प्रक्रिया दोपहर तक प्रारंभ हो सकी।

संपूर्ण लोकसभा में लगभग 54%61मतदान हुआ मतदान शाम 6ः00 बजे तक चला सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें प्रारंभ हो गई थी और जैसे ही मतदान चालू हुआ। सुबह से ही लोगों ने मतदान किया दोपहर में यह मतदान प्रतिशत जरूर कम हुआ क्योंकि अधिक धूप की वजह से लोग शाम को दोबारा 4ः00 बजे से वोट डालने के लिए निकले। लेकिन जो मतदान की लाइन सुबह दिखाई दी वह शाम के टाइम दिखाई नहीं दी।

सुरक्षा व्यवस्था के अच्छी रही इसके चलते कहीं भी किसी प्रकार की शांति व्यवस्था भंग नहीं हुई इस बार के चुनाव में जो मुख्य रूप से देखने को मिला। वह है कि मतदाता अपने घर से निकल कर सीधे मतदान बूथ पर पहुंचा और उसने अपना वोट दिया वोट देने के बाद किसी से कोई वार्ता ना करके अपना घर वापस आ गया। इससे लोगों को यह मालूम नहीं चल पाया की पार्टी और किस प्रत्याशी के लिए हवा चली केवल लोग अपनी अपनी सोच बता कर कह रहे हैं कि किसके पक्ष में वोट डाले है

इसके पक्ष में पड़ा लेकिन हकीकत यही है कि मतदाताओं ने किसी को हवा नहीं लगने दी कि हम वोट किसको देने जा रहे हैं। इस बार बस्ते भी देखने को नहीं मिले जो एजेंट बनाए गए थे वह बूथ के बाहर बैठे रहे।

उनका भी कोई काम नहीं रहा उन्होंने केवल से प्रारंभ करें और शाम को बंद करा दी और वहां से कुल मतदान का प्रतिशत वहां से ले लिया और अपने अपने पार्टी प्रत्याशियों को जाकर बता दीजिए। मतदान के लिए बीएलओ द्वारा घर घर पर्चियां दी गई और यही पर्ची लेकर सीधा मतदाता पोलिंग स्टेशन पर पहुंचा और अपना मत डाला।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments