जिला पुरूष अस्पताल हुआ एनएबीएच श्रेणी का प्रमाण पत्र मिला

 जिला पुरूष अस्पताल हुआ एनएबीएच श्रेणी का प्रमाण पत्र मिला

हमीरपुर जिला अस्पताल पुरूष को तीन साल के अथक प्रयास करने के बाद आज उसे उच्चीकृत लाइसेन्स प्रमाणीकरण (एनएबीएच) का प्रमाण पत्र प्राप्त हो गया अब यह अस्पताल प्रदेश के 200 अस्पतालों में 37 वें नम्बर का गुणवत्तायुक्त इलाज देने के अस्पताल की श्रेणी में आ गया है।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक (सीएमएस) डा आरके शर्मा ने बताया कि वर्ष 2015 में केन्द्र सरकार की टीम ने यहां आकर जिला पुरूष अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में एनएबीएच होने के लिये 37 प्रकार की कमियां निकाली थी इन सभी कमियों को तीन साल में पूरा किया जा चुका है। जिला अस्पताल में ब्लड बैंक, लाइसेन्स, स्प्रिट लाइसेन्स, एक्सरे, सिटी स्कैन, डिजीटल एक्सरे, प्रदूषण, दवा लाइसेन्स, बीएमडब्लू समेत 11 लाइसेन्स केन्द्र सरकार से प्राप्त कर लिये है। अस्पताल को एनएबीएच की श्रेणी में आने के बाद अब शासन द्वारा गुणवत्तायुक्त इलाज मरीजों को प्रदान करने के लिये डाक्टर व अन्य स्टाफ प्राथमिकता के तौर पर भेजा जायेगा। अस्पताल को स्वच्छ व अच्छा बनाने के लिये सभी कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

शर्मा ने बताया कि अभी इस अस्पताल को दो परीक्षाओं को और पास करना होगा। तब यह अस्पताल अपर श्रेणी में आ जायेगा। हालंकि इस अस्पताल में अभी भी डाक्टरों की बेहद कमी है। जिससे मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है।

जबकि नई टैक्नालाॅजी की मशीने बहुत पहले आ चुकी थी। अस्पताल के प्रबंधक विवेक राजधर का अस्पताल को आगे बढ़ाने में विशेष योगदान माना जा रहा है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments