गेहूं खरीद केन्द्रों में डम्प गेहूं का उठान न होने एवं बारदाना की किल्लत

गेहूं खरीद केन्द्रों में डम्प गेहूं का उठान न होने एवं बारदाना की किल्लत

मौदहा (हमीरपुर)

मौदहा के गेहूं खरीद केन्द्रों में डम्प गेहूं का उठान न होने एवं बारदाना की किल्लत के कारण यहां के तीन खरीद केन्द्रो में आज गेहूं खरीद पूरी तरह से ठप रही है। वहीं एक मात्र खरीद केन्द्र में गेहूं की खरीद की गयी है। 

ज्ञात हो कि मौदहा कस्बा सहित आस पास के क्षेत्र के किसानो का गेहूं समर्थन मूल्य में खरीदने के लिए शासन ने यहां की कृषि उत्पादन मंड़ी समिति में एफसीआई, क्रयविक्रय, यूपी एग्रों एवं पीसीएफ के गेंहू खरीद केन्द्र खोले हैं।

लेकिन इन खरीद केन्द्रो में तमाम तरह की अनियमितताओं  के चलते किसानो  की खरीद बाधित है। यहां का किसान गेहूं खरीद न होने के कारण परेशान हालत में दर दर भटक रहा है और शादी विवाह तथा अन्य आवश्यक खर्चो  के कारण अपना गेहूं यहां के आढतियां को औने पौने दामों पर बेच रहा है। आज मंड़ी समिति के तीन खरीद केन्द्रों में गेहूं खरीद बंद रही है। 

जिनमें एफसीआई में डम्प गेहूं का उठान न होने के कारण यहां खरीद नहीं की गयी। वहीं क्रयविक्रय तथा यूपी एग्रो में बारदाना न होने के कारण इन दोनो खरीद केन्द्रों में  आज किसानों का गेहूं नहीं खरीदा  गया है। जबकि एक मात्र पीसीएफ खरीद केन्द्र में आज किसानों का गेहूं खरीदा गया है। वहीं खरीद केन्द्रो में किसानों का गेहूं न खरीदे जाने से अफरा तफरी मची है। 
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments