हमीरपुर में फूड प्वाइजनिंग का शिकार बने ग्रामीण, गांव में मची अफरातफरी

हमीरपुर में फूड प्वाइजनिंग का शिकार बने ग्रामीण, गांव में मची अफरातफरी

सुनील विश्वकर्मा

हमीरपुर जिले में बुधवार को फूड प्वाइजनिंग  का मामला प्रकाश में आया है। जिसमे एक चाय की दुकान से दूषित चाय पीने से 7 लोग बीमार पड़ गए है।जिन्हें स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है।जहां डॉक्टरों की टीम इलाज करने में जुट गई है।

मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने बीमार ग्रामीणों के समुचित इलाज के निर्देश देते हुए जांच के आदेश दिए है।लोगों की हालत देख गांव में अफरातफरी मच गई।

मामला हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के चंद्रपुरवा गांव का है। जानकारी के मुताबिक चंद्रपुरवा गांव के पास स्थित एक चाय की दुकान पर आज तीन ट्रक वाले और स्थानीय लोग चाय पी रहे थे।तभी वह चाय दूषित होने के चलते सभी को उल्टी व दस्त आना शुरू हो गया और हालात गंभीर होने लगी अनन फनन में ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है।जहां उनकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

इसमें 3 ट्रक ड्राइवर और 4 स्थानीय निवासी शामिल है। इस मामले में स्थानीय निवासी रामबाबू ने बताया कि यह सभी दूषित चाय पीने से हुआ है। जो दूध की चाय बनाई गई थी वह खराब थी. जिला अस्पताल के डॉक्टर महेंद्र का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग से बीमार 7 लोग जिला अस्पताल आये है, जिनका इलाज किया जा रहा है।

Comments