एनएसएस शिविर में मोमबत्तियां जलाकर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

एनएसएस शिविर में मोमबत्तियां जलाकर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

हमीरपुर-
 

पंकज सिंह यादव    

कस्बा बिवाँर के हीरानन्द स्नाकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार के दिन एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। जिसके प्रथम दिन मुख्य अतिथि के रूप में थाना बिवांर थाना के एसएसआई नारायण सिंह ने ने सरस्वती जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

 कार्यक्रम के दौरान कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गयी।विशेष शिविर में सबसे पहले गांव की मलिन बस्ती कैथनी मुहाल में लगे शिविर स्थल की स्वयंसेवकों ने साफ-सफाई की। 
 

वहीं आयोजित गोष्टी में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने शिविर में भाग ले रहे छात्र छात्राओं से कहा कि एनएसएस के माध्यम से समाज में फैली अनेक प्रकार की कुरीतियों को दूर किया जा सकता है,तथा इसके द्वारा अपने व्यकतित्व का विकास करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

इसके बाद महाविद्यालय प्रबन्धक जीवेंद्र कुमार पाठक ने स्वयं सेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से छात्रों को समाज सेवा करने का मौका मिलता है जिसमे सभी को बढ़चढ़ हिस्सा लेना चाहिए कार्यकम के समापन में एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अभिनंदन सिंह ने बीती रात कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले शहीद हुए जवानों पर बहुत दुख प्रकट किया तो वही मौजूद छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों में मोमबत्ती जलाकर उनकी आत्मा की शन्ति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि  अर्पित की ।

  इस दौरान महाविद्यालय के शिक्षक नरेश राजपूत, धर्मपाल,शैलेश गुप्ता,भरत विश्वकर्मा,अरविंद,भूपेंद्र कुमार,जयपाल प्रजापति सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Comments