नहीं जला घर में चूल्हा, बेटी की याद में रात भर रोती रही मां

नहीं जला घर में चूल्हा, बेटी की याद में रात भर रोती रही मां

हमीरपुर :

कुरारा थानाक्षेत्र के एक गांव में मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले को लेकर छात्रा के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटी की याद में रात भर उसकी मां सो नहीं सकी। वहीं उसके घर का रसोईघर का चूल्हा नहीं जला। पड़ोसियों ने खाने के लिए जो कुछ भी दिया वह धरा का धरा रह गया।

 

कुरारा थाना क्षेत्र के एक गांव में मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद आरोपितों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी थी। घटना को लेकर पूरे गांव में खासा आक्रोश देखने को मिला। रातभर मासूम छात्रा की मां की आंखों में उसकी इकलौती बेटी का चेहरा ही नजर आता रहा और वह उसकी मौत के गम में रात भर नहीं सो सकी।

मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं छात्रा के पिता का भी हाल बेहाल देखने को मिला। बार बार बेटी की याद में वह फफक पड़ता था और उसे याद करता नजर आया। पिता का कहना था कि उस मासूम ने किसी का क्या बिगाड़ा था जो उसके साथ ऐसी दरिदगी की गई। फिलहाल परिजनों को ढांढस बंधाने वालों का तांता उनके घर में लगा हुआ है। सरकारी अफसर हो या फिर राजनीतिक दलों के नेता सभी के सभी मासूम छात्रा के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाते नजर आए।

पीड़ित परिवार से मिले प्रभारी मंत्री नौकरी का मिला आश्वासन...

कुरारा थानाक्षेत्र में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना सुनने के बाद जिला प्रभारी मंत्री मनोहर लाल पंत स्वयं उस गांव पहुंचे। उन्होंने छात्रा के परिजनों से मिल हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। डीएम अभिषेक प्रकाश, एसपी हेमराज मीणा समेत कई आलाधिकारी मौजूद रहे।

प्रभारी मंत्री ने गांव में पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और जल्द से जल्द दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी करने का आदेश एसपी को दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इस मामले को लेकर काफी गंभीर है। किसी भी तरह की हीलाहवाली इसमें बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीड़ित परिवार के गरीब होने पर गांव के लोगों ने सरकारी नौकरी की मांग की। जिस पर उन्होंने डीएम से किसी भी विभाग में संविदा में नौकरी देने को कहा।

वहीं मौजूद नगर पालिका हमीरपुर के चेयरमैन कुलदीप निषाद ने अपनी पालिका में संविदा में नौकरी देने की बात कही। जिससे ग्रामीण संतुष्ट दिखाई दिए। इसके अलावा कई अन्य योजनाओं से भी पीड़ित परिवार को लाभ देने की बात मंत्री ने कही। नगर अध्यक्ष लक्ष्मीरतन साहू, आशारानी कबीर, आशीष पालीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष संत विलास शिवहरे, डिप्टी सीएमओ डा.पीके सिंह, सीडीओ रामकुमार सिंह, एसडीएम अजीत परेस सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments