दूध, मशाले, खाद्य पदार्थ आदि का परीक्षण करने हेतु आम जनता को सरल उपाय बतायें: डीएम

दूध, मशाले, खाद्य पदार्थ आदि का परीक्षण करने हेतु आम जनता को सरल उपाय बतायें: डीएम

हरदोई।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग लखनऊ की ओर से जनपद में आयी मोबाइल प्रयोगााला/एफएसडब्लू वैन को कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी पुलकित खरे ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होने वैन की प्रयोगशाला के माध्यम से किये जाने परीक्षण के सम्बन्ध में मनोज सिंह से जानकारी प्राप्त की तथा निर्देश दिये कि क्षेत्र में आम जनता को जागरूक करते समय उन्हें दूध, मशाले, खाद्य पदार्थ आदि का परीक्षण करने हेतु सरल उपाय बतायें

ताकि लोग अपने घर में भी मिलावटी चीजों की पहचान कर सकें। अभिहित अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि यह मोबाइल प्रयोगशाला के माध्यम से 26 नवम्बर को सिनेमा चौराहा, डी0एम0 चौराहा, मण्डी परिसर, बिलग्राम चुंगी, बिलग्राम, बघौली तथा माधौगंज और 27 नवम्बर को नुमाईश चौराहा,

डी0एम0 चौराहा, जिन्दपीर चौराहा, रेलवेगंज, प्रताप नगर चौराहा, बेनीगंज, कोथावा एवं सण्डीला में आम जनमास को खाद्य पदार्थो के परीक्षण करने के सम्बन्ध में सरल उपाय के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी जायेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सागर, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अतुल कुमार पाठक सहित खाद्य सुरक्षा विभाग के अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहे। 

Comments